कर रहे हैं NEET की तैयारी, तो Career Xpert की लें मदद, जरूर होगा सिलेक्शन
Advertisement
trendingNow11484459

कर रहे हैं NEET की तैयारी, तो Career Xpert की लें मदद, जरूर होगा सिलेक्शन

गौरव त्यागी अब तक करीब 25 हजार के अधिक मेडिकल छात्रों की काउंसलिंग कर चुके हैं.

कर रहे हैं NEET की तैयारी, तो Career Xpert की लें मदद, जरूर होगा सिलेक्शन

नई दिल्ली: किसी ने शायद सच ही कहा है कि "जब हौसला बना लिया ऊंची उड़ान का, फिर देखना फिज़ूल है कद आसमान का". दरअसल, हम बात कर रहे हैं कुछ इसी तरह का हौसला रखने वाले करियर काउंसलर "गौरव त्यागी" की, जो अब तक करीब 25 हजार के अधिक मेडिकल छात्रों की काउंसलिंग कर चुके हैं और साथ ही उन्हें उनके इस काम के लिए "द ग्रेट विजनरी अवार्ड्स, 2020" और "द गेम चेंजर्स बिजनेस अवार्ड्स" से भी सम्मानित किया जा चुका है.

गौरव का जन्म और उनकी कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई अंडमान एंड निकोबार आईलैंड की राजधानी पोर्ट ब्लेयर में हुई है. 12वीं के बाद गौरव ने बी.टेक में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. हालांकि, बता दें गौरव हमेशा से ही शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने बैंगलोर से काउंसलिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा प्राप्त किया. लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में गौरव ने करियर काउंसलर बन अनगिनत छात्रों के करियर को लेकर कंफ्यूजन को दूर करने का फैसला लिया, जिसके बाद गौरव ने चंडीगढ़ से मनोविज्ञान (Psychology) में भी डिप्लोमा हासिल किया.   

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गौरव ने अपने छह साल के एक्सपीरियंस और नीट यूजी (NEET UG) और नीट पीजी (NEET UG) में टॉप रैंक हासिल करने वाले छात्रों की काउंसलिंग कर मेडिकल काउंसलिंग की फील्ड में एक स्टैंडर्ड सेट कर दिखाया है. गौरव आज करियर एक्सपर्ट (Career Xpert) के नाम से अपना खुद का व्यवसाय चला रहे हैं. इसी के साथ-साथ गौरव करियर एक्सपर्ट चैरिटेबल ट्रस्ट भी चलाते हैं, ताकि वे वंचित छात्रों को भी करियर काउंसलिंग दे सकें.

गौरव अब तक एमबीबीएस (MBBS), बीडीएस (BDS), एमडी/एमएस (MD/MS) और डीएनबी (DNB) के लगभग 25000 छात्र और सुपर स्पेशियलिटी मेडिकल कोर्सेस के लगभग 800 से अधिक छात्रों की काउंसलिंग कर चुके हैं. केंद्र एवं राज्य सरकारों द्वारा संचालित काउंसलिंग प्रोसेस के तहत, करियर एक्सपर्ट हमेशा अपने उम्मीदवारों को उनके रैंक के आधार पर गवर्मेंट या सेमी गवर्मेंट इंस्टीट्यूट व कॉलेजों में एडमिशन दिलाने की कोशिश करता है. 

आज के समय में हर एक मेडिकल छात्र को आमतौर पर करियर काउंसलर्स द्वारा काउंसलिंग जरूर लेनी चाहिए, क्योंकि काउंसलर्स छात्रों के इंटरस्ट और उनकी काबिलियत को देखते हुए उन कॉलेजों और मेडिकल कोर्स को चुनने की सलाह देते हैं, जो उनके लिए सबसे बेस्ट होते हैं.

बता दें कि करियर एक्सपर्ट काउंसलिंग प्रक्रिया के हर पहलू की योजना बनाते हैं, जिसमें रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने से लेकर एडमिशन लेने तक के सभी स्टेप शामिल होते हैं. यहां तक कि करियर एक्सपर्ट छात्रों को हर एक स्टेप के लिए तैयार भी करता है. 

Trending news