बड़ी ग्लैमरस है इन दोनों IAS पति-पत्नी की लाइफ, पति है एक्टर तो पत्नी भी बन गई DM
Advertisement
trendingNow11706198

बड़ी ग्लैमरस है इन दोनों IAS पति-पत्नी की लाइफ, पति है एक्टर तो पत्नी भी बन गई DM

IAS Durga Shakti Nagpal Success Story: जहां पहले आईएएस पति को सस्पेंड किया गया, वहीं पत्नी दुर्गाशक्ति नागपाल को एक अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए बांदा जिले का डीएम नियुक्त कर दिया गया.

बड़ी ग्लैमरस है इन दोनों IAS पति-पत्नी की लाइफ, पति है एक्टर तो पत्नी भी बन गई DM

IAS Durga Shakti Nagpal Success Story: आज हम एक ऐसे कपल की बात करेंगे, जो पेशे से आईएएस ऑफिसर हैं, लेकिन ये अपनी ग्लैमरस लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. दरअसल, दुर्गाशक्ति नागपाल और अभिषेक सिंह दोनों ही आईएएस अफसर हैं और दोनों ही हाल ही में काफी चर्चा का विषय बने हुए थे. सबसे पहले बात करें आईएएस दुर्गाशक्ति नागपाल की, तो उन्हें यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार में सस्पेंड कर दिया गया था, लेकिन उन्हें हाल ही में योगी सरकार के राज में बांदा जिले का डीएम (DM) बना दिया गया है.

पति NETFLIX की सिरीज में कर चुके हैं काम
वहीं बात करें दुर्गाशक्ति नागपाल के पति आईएएस अभिषेक सिंह की, तो उन्हें आज से कुछ समय पहले बिना बताए गायब हो जाने के कारण आरचरण नियमावली का उल्लंघन करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है. आईएएस अभिषेक सिंह 2011 बैच के आईएएस ऑफिसर है. बता दें आईएएस अभिषेक सिंह कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. फिलहाल उनके सबसे पॉपुलर काम की बात करें, तो वे नेटफ्लिक्स की सिरीज दिल्ली क्राइम में भी काम कर चुके हैं. आईएएस अभिषेक सिंह 2011 

पहले हुईं सस्पेंड फिर बनीं DM
आईएएस अफसर दुर्गाशक्ति नागपाल 2010 बैच की IAS ऑफिसर हैं. दुर्गा जब नोएडा में तैनात थी, तब उन्हें अवैध खनन से जुड़े एक मामले में सस्पेंड कर दिया गया था. लेकिन उन्हें हाल ही में योगी सरकार द्वारा एक अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्हें यूपी सरकार द्वारा बांदा जिले का डीएम नियुक्त कर दिया गया है.

इस फील्ड में की ग्रेजुएशन
दुर्गाशक्ति नागपाल का जन्‍म साल 1985 में छत्‍तीसगढ़ राज्य में हुआ था. उनके पिता भारतीय सांख्यिकी सेवा (Indian Statistical Service) में अधिकारी थे. वहीं, दुर्गा के दादाजी भी एक पुलिस अधिकारी रह चुके हैं. दुर्गा ने साल इंदिरा गांधी दिल्‍ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी से B.Tech की पढ़ाई की है. 

ऑल इंडिया 20वीं रैंक हासिल कर बनीं IAS
दु्र्गा ने बीटेक खत्म होते ही यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. साल 2008 में उन्होंने अपना पहला अटेंप्ट दिया था. इस बार उनका चयन IRS ऑफिसर के तौर पर हुआ था. ऐसे में दुर्गा ने एक बार फिर परीक्षा देना का मन बनाया और साल 2010 में अपना दूसरा अटेंप्ट दिया और इस बार उन्होंने ऑल इंडिया 20वीं रैंक हासिल कर IAS का पद हासिल कर लिया. 

Trending news