Quiz: ऐसी कौन सी जगह है जहां इंग्लिश में जाते हैं हिंदी में आते हैं?
Advertisement

Quiz: ऐसी कौन सी जगह है जहां इंग्लिश में जाते हैं हिंदी में आते हैं?

History Quiz: पढ़ाई और नौकरी के लिए सबसे जरूरी सब्जेक्ट जो है वो जनरल नॉलेज है. इसके बिना कुछ किसी एग्जाम को क्लियर कर पाना बहुत मुश्किल है.

Quiz: ऐसी कौन सी जगह है जहां इंग्लिश में जाते हैं हिंदी में आते हैं?

General Knowledge Questions With Answers: ऐसा नहीं है कि जनरल नॉलेज सिर्फ इसलिए है कि आप कहीं एग्जाम देने जाएं तो इसका इस्तेमाल हो या फिर नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए जाएं. जीके अगर आपकी अच्छी होगी तो आप लोगों से किसी भी मुद्दे पर बात करने में सक्षम होंगे उनके सवालों के सही जवाब तर्क के साथ देने में सक्षम होंगे. यहां हम आपको जीके के सवाल और ऐसे ही जवाब बताने जा रहे हैं.

इंग्लिश कौन सी जगह बोलते हैं?
अंग्रेज़ी न बोलने वाले यूरोपीय संघ के देशों में जनसंख्या का एक बड़ा प्रतिशत अंग्रेजी में बातचीत करने का सक्षम होने का दावा करता है, इनका क्रम इस प्रकार है: नीदरलैंड (87%), स्वीडन (85%), डेनमार्क (83%), लक्समबर्ग (66%), फिनलैंड (60%), स्लोवेनिया (56%), ऑस्ट्रिया (53%), बेल्जियम (52%) और जर्मनी (51%).

सबसे ज्यादा इंग्लिश बोलने वाला देश कौन सा है?
सबसे ज्यादा इंग्लिश अमेरिका में बोली जाती है, वहां लगभग 25 करोड़ लोगों द्वारा इंग्लिश बोली जाती है, यहां अंग्रेजी बोलने से मतलब मुख्य भाषा से है.

भारत में इंग्लिश कब शुरू हुई?
ब्रिटिश हुकूमत के दौरान लार्ड मैकाले द्वारा वर्ष 1835 में भारत में अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा की शुरू की गई.

भारत में कौन सी अंग्रेजी बोली जाती है? 
भारत में ब्रिटिश लोगों ने राज किया इसलिए भारत में यूके इंग्लिश बोली जाती है क्योंकि वह लोग ब्रिटिश इंग्लिश बोलते थे भारत में इसलिए भारत में भी ब्रिटिश इंग्लिश या यूनाइटेड किंग्डम इंग्लिश बोली जाती है.

दुनिया की नंबर वन भाषा कौन है?
इथोनोलॉज के मुताबिक दुनियाभर में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषाओं में पहला स्थान अंग्रेजी का है और पूरी दुनिया में 113.2 करोड़ लोग इस भाषा का इस्तेमाल करते हैं.

ऐसी कौन सी जगह है जहां इंग्लिश में जाते हैं हिंदी में आते हैं?
इसका जवाब गोवा है. यहां जाते तो इंग्लिश में हैं और आते हिंदी में हैं.

Trending news