GATE 2023 Guidelines: कल परीक्षा में गलती से भी ले जाना ना भूलें यह Document, वरना हो जाएगा साल बर्बाद
Advertisement

GATE 2023 Guidelines: कल परीक्षा में गलती से भी ले जाना ना भूलें यह Document, वरना हो जाएगा साल बर्बाद

GATE 2023 Exam Day Guidelines: अगर किसी छात्र के पास फिजिकल कैलकुलेटर (इलेक्ट्रॉनिक घड़ी पर भी) पाया जाता है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

GATE 2023 Guidelines: कल परीक्षा में गलती से भी ले जाना ना भूलें यह Document, वरना हो जाएगा साल बर्बाद

GATE 2023 Exam Day Guidelines: आईआईटी कानपुर कल पहली GATE 2023 परीक्षा आयोजित करेगा. यह प्रवेश परीक्षा 4, 5, 11 और 12 फरवरी को आयोजित की जाएगी. परीक्षा का आयोजन दो स्लॉट में सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 2:30 से शाम 5:30 बजे तक किया जाएगा.

इसके अलावा बता दें परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने के लिए, छात्रों को कुछ परीक्षा गाइडलाइंस को फॉलो करना होगा. सबसे पहले छात्र गेट 2023 ks एडमिट कार्ड (GATE 2023 Admit Card) परीक्षा हॉल पर ले जाना ना भूलें.

इसके अलावा छात्रों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक वेलिड फोटो आईडी भी लेकर जाना होगा. बता दें कि वेलिड फोटो आईडी प्रूफ के रूप में कोई फोटोकॉपी या स्कैन कॉपी स्वीकार नहीं की जाएगी.

वहीं प्रवेश प्रक्रिया सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए छात्रों को अपने एडमिट कार्ड में उल्लिखित समय के अनुसार परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा.

छात्रों को परीक्षा शुरू होने के समय से 30 मिनट पहले सिस्टम में लॉग इन करना होगा. देरी से प्रवेश के मामले में, छात्रों को अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा.

ऑनलाइन गेट 2023 परीक्षा के दौरान, सभी छात्रों को एक वर्चुअल साइंटिफिक कैलकुलेटर प्रदान किया जाएगा, जिसका उपयोग प्रश्नों के उत्तर देने के लिए किया जाएगा. इसलिए, छात्रों को परीक्षा स्थल पर कोई कैलकुलेटर लाने की आवश्यकता नहीं है.

अगर किसी छात्र के पास फिजिकल कैलकुलेटर (इलेक्ट्रॉनिक घड़ी पर भी) या मोबाइल फोन (यहां तक कि स्विच ऑफ मोड में) पाया जाता है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

छात्रों को परीक्षा के दौरान केवल एक स्क्रिबल पैड प्रदान किया जाएगा, जिसका उपयोग वे रफ कार्य करने के लिए कर सकते हैं. वहीं दूसरा स्क्रिबल पैड लेने के लिए, छात्रों को पहला स्क्रिबल पैड वापस करना होगा. परीक्षा के अंत में सभी स्क्रिबल पैड निरीक्षक को वापस करने होंगे.

उम्मीदवारों को कोविड गाइडलाइंस का भी पालन करना होगा. बिना मास्क और सैनिटाइजर के परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल के अंदर बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Trending news