इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोत्तरी के कारण चार छात्रों ने किया आत्मदाह का प्रयास
Advertisement

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोत्तरी के कारण चार छात्रों ने किया आत्मदाह का प्रयास

Allahabad University Fee Hike: मंगलवार को चार छात्रों ने कथित तौर पर अपने ऊपर केरोसिन छिड़क कर आत्मदाह की धमकी दी तो वहीं एक छात्र ने कुलपति (Vice Chancellor) के कार्यालय के बाहर ही मिट्टी का तेल पी लिया.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोत्तरी के कारण चार छात्रों ने किया आत्मदाह का प्रयास

Allahabad University Fee Hike: इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा कथित रूप से 400 प्रतिशत तक फीस बढ़ाए जाने के बाद वहां पढ़ने वाले छात्रों ने फीस वापसी की मांग करते हुए यूनिवर्सिटी कैंपस में ही आत्मदाह करने की कोशिश की. मंगलवार को चार छात्रों ने कथित तौर पर अपने ऊपर केरोसिन छिड़क कर आत्मदाह की धमकी दी तो वहीं एक छात्र ने कुलपति (Vice Chancellor) के कार्यालय के बाहर ही मिट्टी का तेल पी लिया और आत्मदाह करने का प्रयास किया. 

छात्र ने पिया मिट्टी का तेल 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक 22 वर्षीय छात्र अपने हाथों में कथित तौर पर गैस सिलेंडर और लाइटर लेकर विश्वविद्यालय की इमारत के ऊपर चढ़ गया और विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा उनकी मांगों को नहीं मानने पर खुद को उड़ाने की धमकी दी.

पुलिस ने शांत कराया मामला
मामले के तूल पकड़ते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराने की कोशिश की और साथ ही छात्रों द्वारा की जाने वाली आत्मदाह की कोशिश को भी विफल कर दिया. हालांकि, गैस सिलेंडर और लाइटर लेकर विश्वविद्यालय की इमारत के ऊपर चढ़े छात्र को समझाने में पुलिस को काफी मुश्किल हुई. विश्वविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डॉ जया कपूर ने कहा कि केरोसिन का सेवन करने वाले छात्र की हालत अब स्थिर है.    

110 साल बाद बढ़ाई गई फीस
बता दें कि छात्रों का एक समूह कैंपस के परिसर में पिछले 25 दिनों से विश्वविद्यालय द्वारा बढ़ाई गई फीस का विरोध कर रहा है. वहीं, विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बताया कि 1922 में विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद से 110 वर्षों के बाद फीस में बढ़ोत्तरी की गई है.

Trending news