CUET UG Answer Key 2022: जल्द जारी होगी आंसर की, देखें किस प्रकार दिए जाएंगे मार्क्स
Advertisement
trendingNow11339865

CUET UG Answer Key 2022: जल्द जारी होगी आंसर की, देखें किस प्रकार दिए जाएंगे मार्क्स

CUET UG Answer Key 2022: सीयूईटी यूजी की प्रोविजनल आंसर की (CUET UG Provisional Answer Key) और रिस्पॉन्स (Response Sheet) शीट जारी होने के बाद छात्र उस पर तय समय में आपत्ती भी दर्ज करा सकेंगे, जिसके बाद ही सीयूईटी यूजी 2022 की फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी किए जाएंगे. 

CUET UG Answer Key 2022: जल्द जारी होगी आंसर की, देखें किस प्रकार दिए जाएंगे मार्क्स

CUET UG Answer Key 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट 2022 (CUET UG 2022) की आंसर की जल्द जारी की जा सकती है. सीयूईटी यूजी 2022 की प्रोविजनल आंसर की (CUET UG Provisional Answer Key) इस ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी की जाएगी. 

CUET UG Result 2022: जानें कब आएगा सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2022 
बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 15 जुलाई से छह चरणों में सीयूईटी यूजी 2022 का आयोजन किया था. वहीं, इस परीक्षा के लिए करीब 14.9 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. सीयूईटी यूजी की प्रोविजनल आंसर की के अलावा, एनटीए संभावित रूप से छात्रों की रिस्पॉन्स शीट (CUET UG Response Sheet) भी जारी करेगा. परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की और रिस्पॉन्स शीट जारी होने के बाद छात्र उस पर तय समय में आपत्ती भी दर्ज करा सकेंगे, जिसके बाद ही सीयूईटी यूजी 2022 की फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी किए जाएंगे.

NEET UG 2022 Result: आज इस समय होगा 18 लाख छात्रों की किस्मत का फैसला, ऐसे देखें परिणाम

CUET UG 2022 Marking Scheme: इस प्रकार दिए जाएंगे मार्क्स 
1. सही उत्तर या सबसे उपयुक्त उत्तर के लिए (+5) मार्क्स दिए जाएंगे. 
2. गलत ऑप्शन को चुनने पर एक मार्क्स घटा (-1) दिया जाएगा. 
3. किसी भी सवाल का उत्तर ना देने या फिर रिव्यू के लिए मार्क करने पर कोई मार्क्स नहीं (0) दिया जाएगा.
4. अगर किसी सवाल के एक से अधिक ऑप्शन सही पाए जाते हैं तो पांच अंक (+5) केवल उन्हीं छात्रों को दिए जाएंगे, जिन्होंने किसी भी सही ऑप्शन को मार्क किया होगा.
5. अगर किसी सवाल के सभी ऑप्शन सही पाए जाते हैं तो उन सभी छात्रों को पांच अंक (+5) दिए जाएंगे, जिन्होंने उस सवाल को अटेंप्ट किया होगा.
6. अगर किसी सवाल का कोई भी ऑप्शन सही नहीं पाया जाता है या फिर सवाल ही गलत पाया जाता है तो उस सवाल को अटेंप्ट करने वाले सभी छात्रों को पांच अंक (+5) दिए जाएंगे.

Trending news