मात्र 10 सेकेंड बताएं कि इनमें से कौन सी बोतल सबसे पहले भरेगी? 99.9% लोग हो चुके हैं फेल
Advertisement

मात्र 10 सेकेंड बताएं कि इनमें से कौन सी बोतल सबसे पहले भरेगी? 99.9% लोग हो चुके हैं फेल

Brain Olympic Quiz: आज आपको बस इतना बताना है कि दी गई फोटो में जो 7 बोतलें हैं, उनमें से सबसे पहले पानी किस बोतल में भरेगा. हालांकि, इसके लिए आपके पास महज 10 सेकेंड का वक्त है.

मात्र 10 सेकेंड बताएं कि इनमें से कौन सी बोतल सबसे पहले भरेगी? 99.9% लोग हो चुके हैं फेल

Brain Olympic Quiz: अब तक हम आपके लिए ना जाने कितने ही क्विज ला चुके हैं और आप लोगों ने उनके कई बार सही जवाब भी दिए हैं. लेकिन इस बार हम जो क्विज आपके लिए लेकर आए हैं, वो आपके दिमाग को हिला कर रख देगा. आपने अब तक बहुत से अतरंगी सवालों के सतरंगी से जवाब दिए हैं, मगर आज वाली क्विज थोड़ी अलग है, जिसके लिए आज आपको अपना दिमाग दौड़ाना पड़ेगा और साथ ही आपके आईक्यू लेवल का भी टेस्ट होगा. 

फोटो को देखें और जवाब देने की कोशिश करें
दरअसल, आज हम आपके लिए ब्रेन ऑलम्पिक का सवाल लेकर आए हैं, जो आपके दिमाग की अच्छे से कसरत करा देंगे. ब्रेन ऑलम्पिक के इस सवाल का जवाब देने से पहले आप खबर में दी गई फोटो को ध्यान से देखें और फिर आप यह बताएं कि आखिर इन सभी 7 बोतलों में से पानी सबसे पहले किस बोतल में भरेगा. आपको फोटो देखकर सवाल काफी आसान लग रहा होगा, लेकिन बता दें कि यह सवाल उतना ही कठिन है.

10 सेकेंड में दें जवाब और चेक करें आपना IQ
इसके अलावा एक शर्त यह भी है कि आपको इस सवाल का जवाब मात्र 10 सेकेंड के अंदर ही देना है. इसलिए आप हेडलाइन पढ़ने के बाद तुरंत टाइम देखें  और सवाल का जवाब देने का प्रयास करें. बता दें कि जो लोग इस सवाल का जवाब 10 सेकेंड के भीतर दे देंगे, उन लोगों का आईक्यू लेवल काफी अच्छा होगा. हालांकि, जो लोग इस सवाल का जवाब नहीं दे पाएंगे, उनके लिए हमनें इस सवाल का जवाब नीचे दे रखा है. आप नीचे इस सवाल का जवाब देख सकते हैं.

fallback

यहां देखें जवाब
दरअसल, बहुत से लोग सोच रहे होंगे कि इसका जवाब बोतल नंबर 6 होगा, लेकिन बता दें कि आप गलत हैं. इसका सही जवाब है बोतल नंबर 5. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप दी गई फोटो को ध्यान से देखेंगे, तो आपको नजर आएगा कि बोतल नंबर 1 के Left में बोतल नंबर 2 का रास्ता ब्लॉक है. जबकि बोतल नंबर 3 का रास्ता ओपन है. इसलिए पानी बोतल नंबर 3 में जाएगा. अब इसी प्रकार बोतल नंबर 3 के Right में आप देखें तो बोतल नंबर 7 का रास्ता ब्लॉक है, जबकि बोतल नंबर 5 का रास्ता ओपन है. इसलिए सबसे पहले पानी बोतल नंबर 5 में ही भरेगा.

Trending news