पॉक्सो मामले में फंसे कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा, गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी
Advertisement
trendingNow12292057

पॉक्सो मामले में फंसे कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा, गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी

Yediyurappa News: येदियुरप्पा के खिलाफ आरोप लगाने वाली 54 वर्षीय महिला का पिछले महीने एक निजी अस्पताल में फेफड़ों के कैंसर के कारण निधन हो गया था. येदियुरप्पा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि वह कानूनी रूप से इस मामले का मुकाबला करेंगे.

पॉक्सो मामले में फंसे कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा, गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी

Non Bailable Arrest Warrant: बेंगलुरु की एक अदालत ने गुरुवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ एक पॉक्सो मामले में गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया. अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) के विशेष जांच दल ने बुधवार को पूछताछ के लिए येदियुरप्पा के पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने की मांग करते हुए त्वरित अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला

येदियुरप्पा ने सीआईडी ​​के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए समय मांगा था. येदियुरप्पा के करीबी सूत्रों ने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता फिलहाल दिल्ली में हैं और लौटने के बाद उनके जांच में शामिल होने की संभावना है. येदियुरप्पा भाजपा के संसदीय बोर्ड के सदस्य भी हैं. पुलिस के अनुसार, येदियुरप्पा पर 17 वर्षीय एक किशोरी की मां की शिकायत के आधार पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (भादंसं) की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

येदियुरप्पा पर आरोप

किशोरी की मां ने येदियुरप्पा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इस साल दो फरवरी को डॉलर्स कॉलोनी स्थित अपने आवास पर एक भेंट के दौरान उसकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया. किशोरी के भाई ने इस सप्ताह के प्रारंभ में एक अदालत में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि वैसे तो 14 मार्च को ही मामला दर्ज कर लिया गया था लेकिन जांच में कोई प्रगति नहीं हुई है. याचिकाकर्ता ने अनुरोध किया था कि येदियुरप्पा को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जानी चाहिए.

आरोपों को खारिज किया

सदाशिवनगर पुलिस द्वारा 14 मार्च को मामला दर्ज किये जाने के बाद कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने एक आदेश जारी कर मामले को जांच के लिए सीआईडी ​​को स्थानांतरित कर दिया था. येदियुरप्पा के खिलाफ आरोप लगाने वाली 54 वर्षीय महिला का पिछले महीने एक निजी अस्पताल में फेफड़ों के कैंसर के कारण निधन हो गया था. येदियुरप्पा (81) ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि वह कानूनी रूप से इस मामले का मुकाबला करेंगे.

अप्रैल में सीआईडी ​​ने येदियुरप्पा को कार्यालय में बुलाकर उनकी आवाज का नमूना एकत्र किया था. इस बीच, सरकार ने इस मामले में सीआईडी ​​का प्रतिनिधित्व करने के लिए विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अशोक एच नायक को नियुक्त किया है. येदियुरप्पा ने प्राथमिकी को रद्द करने की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया है. agency input

Trending news