Himanshu Bhau कौन है? जिसने पुर्तगाल में बैठकर मुरथल में करा दी हत्या, जानें गैंगस्टर की पूरी कहानी
Advertisement

Himanshu Bhau कौन है? जिसने पुर्तगाल में बैठकर मुरथल में करा दी हत्या, जानें गैंगस्टर की पूरी कहानी

Gangster Himanshu Bhau: हरियाणा के रोहतक जिले के रिटोली गांव के रहने वाले 17 साल के लड़के ने एक दिन गांव के ही युवक पर तोबड़तोड़ फायरिंग कर दी. गोलीबारी के बाद युवक तो बच गया, लेकिन यही से हिमांशु भाऊ की एंट्री अपराध की दुनिया में हो गई.

Himanshu Bhau कौन है? जिसने पुर्तगाल में बैठकर मुरथल में करा दी हत्या, जानें गैंगस्टर की पूरी कहानी

Who is Himanshu Bhau: हरियाणा के सोनीपत जिले के मुरथल में रविवार सुबह एक कार में शराब कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और उसमें हमलावरों को व्यापारी को उसकी एसयूवी से बाहर खींचते हुए और उस पर पास से अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए दिखाया गया. पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने गुलशन ढाबे के पास करीब से कारोबारी को कम से कम 30 गोलियां मारीं. बाद में पुर्तगाल में बैठे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ ने हत्या की जिम्मेदारी ली, जो हरियाणा पुलिस समेत राष्ट्रीय जांच एसेंजी (NIA) की हिट लिस्ट में शामिल है.

कौन है हिमांशु भाऊ?

गैंगस्टर हिमांशु भाऊ, हरियाणा के रोहतक के रिटोली गांव का रहने वाला है. साल 2020 में 17 साल की उम्र में हिमांशु ने मामूली झगड़े में अपने ही गांव के एक युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. हमले के बाद वह युवक बच गया, लेकिन यही से स्कूल में पढ़ने वाले हिमांशु की एंट्री अपराध की दुनिया में हो गई. गोलीबारी के बाद हिमांशु को गिरफ्तार किया गया, लेकिन वो नाबालिग था इसलिए उसे हिसार के बाल सुधार गृह में भेजा गया. लेकिन, वह बाल सुधार गृह से फरार हो गया और अब तक पुलिस के हाथ नहीं आया है.

बवाना और बाली गैंग से संबंध

हिसार बाल सुधार गृह से फरार होने के बाद हिमांशु के तार नीरज बवाना गैंग और बाली गैंग से जुड़ गए. अब वह पुर्तगाल में बैठकर हरियाणा के रोहतक, झज्जर, सोनीपत से लेकर दिल्ली और पंजाब में अपना नेटवर् चलाता है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ बड़ी साजिश रचने की फिराक में है.

हिमांशु पर हत्या, धोखाधड़ी, लूट और फिरौती के 18 केस दर्ज

हिमांशु भाऊ पर करीब 18 केस दर्ज हैं, जिनमें हत्या, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, अवैध हथियार, लूट, धोखाधडी, फिरौती आदि शामिल हैं. हिमांशु पर रोहतक मे 10, झज्जर में 7 और दिल्ली में एक मामला दर्ज है. हिमांशु पर फर्जी नाम, पता, जाली कागजातों से फेक पासपोर्ट बनवाने का भी आरोप है. हरियाणा पुलिस ने हिमांशु उर्फ भाऊ पर 1.55 लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है. विदेश भागने के बाद इंटरपोल ने सभी देशों के लिए उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया है.

Trending news