North Delhi : बुराड़ी के एक मकान में ब्लास्ट, किराये के घर में बनाते थे ड्रग्स, दो नाइजीरियन की हुई मौत
Advertisement

North Delhi : बुराड़ी के एक मकान में ब्लास्ट, किराये के घर में बनाते थे ड्रग्स, दो नाइजीरियन की हुई मौत

Nigerian Citizen Died : उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी स्थित वेस्ट कमल विहार के एक मकान में 24 फरवरी की रात लगभग ढाई बजे संदिग्ध हालत में हुए धमाके से दो नाइजीरियन नागरिक की मौत हो गई. 

 

North Delhi

Burari News: उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी स्थित वेस्ट कमल विहार से एक खबर सामने आ रही है. दिल्ली के एक मकान में 24 फरवरी की रात लगभग ढाई बजे जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके में दो नाइजीरियन नागरिक बुरी तरह घायल हो गए. उनके दो अन्य साथी उन्हें घायल हालात में कैब से एम्स के आपातकालीन वार्ड में छोड़कर फरार हो गए. बताया जा रहा है, कि यह पूरी घटना CCTV में रिकॉर्ड हुई है. इलाज के बावजूद भी नाइजीरियन नागरिकों  को बचाया नहीं जा सका, जहां 26 फरवरी को दोनों की एम्स में मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों की जलने से मौत होने की पुष्टि हुई है. 

 

दोनों  में से केवल एक की ही पहचान हुई है, जिसका नाम Christian Ifeanyichukwu है, और lagos का रहने वाला था. दूसरे मृतक की पहचान के प्रयास अभी भी किए जा रहे हैं. 

 

पुलिस को जांच के दौरान पता चला है, की दोनों घर में ड्रग्स बना रहे थे, उसी दौरान यह धमाका हुआ. इस मामले में पुलिस ने आईपीसी 287/304A के तहत केस दर्ज कर लिया है. FSL की टीम ने मौके पर पहुंचकर सैंपल लिए हैं. फिलहाल मकान को सील कर दिया गया है. 

 

उत्तरी दिल्ली के डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि हादसे में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. साथ ही बताया कि घर में चार नाइजीरियन नागरिकों के रहने की जानकारी मिल रही है. जो दो अन्य साथी फरार है, उनमें एक नाइजीरियन महिला और एक पुरुष है. 

 

पुलिस जांच में सामने आया है, कि मकान मालिक नफीस खान ने 10 जनवरी को बिना किसी पुलिस वेरिफिकेशन के किश्चियन नामक नाइजीरियन को घर किराए पर दिया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मकान मालिक नफीस खान के खिलाफ पुलिस ने सरकारी आदेश के उल्लंघन का मामला दर्ज कर उससे पूछताछ की है. उससे कई कागजात भी पुलिस ने बरामद किए हैं. वहीं सीसीटीवी की जांच के आधार पर पहचान कर उस कैब चालक से भी पूछताछ की गई जो झुलसे हुए नाइजीरियनों को एम्स लेकर गया था.

 

Trending news