Shah Jahan Sheikh Arrest: शाहजहां शेख गिरफ्तार, मामला पहुंचा हाईकोर्ट, HC- आपके खिलाफ 43 केस पेंडिंग, 10 दिन बाद आना
Advertisement
trendingNow12133380

Shah Jahan Sheikh Arrest: शाहजहां शेख गिरफ्तार, मामला पहुंचा हाईकोर्ट, HC- आपके खिलाफ 43 केस पेंडिंग, 10 दिन बाद आना

Shah Jahan Sheikh News In Hindi: फरार शाहजहां शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस ने आखिरकार अरेस्ट कर लिया है. 5 जनवरी से फरार शाहजहां शेख को देर रात गिरफ्तार किया गया. संदेशखाली की महिलाओं के यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप शाहजहां शेख पर हैं.

Shah Jahan Sheikh Arrest: शाहजहां शेख गिरफ्तार, मामला पहुंचा हाईकोर्ट, HC- आपके खिलाफ 43 केस पेंडिंग, 10 दिन बाद आना

Shah Jahan Sheikh Sandeshkhali: संदेशखाली के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख (Shah Jahan Sheikh) को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने शाहजहां शेख को संदेशखाली के किसी इलाके से गिरफ्तार किया है. शाहजहां शेख पर संदेशखाली की महिलाओं के यौन शोषण और उनकी जमीन हड़पने का आरोप है. इसके अलावा ईडी की टीम पर हमला करवाने का आरोप भी शाहजहां शेख पर है. कई अन्य मामलों में भी शाहजहां शेख आरोपी है. बताया जा रहा है कि 55 दिन बाद शाहजहां शेख की गिरफ्तारी हुई है. पेशी के बाद बशीरहाट कोर्ट ने शाहजहां को 10 दिन पुलिस हिरासत में भेज दिया. पुलिस ने इनपुट मिलने के बाद शाहजहां शेख को गिरफ्तार किया. 

आखिरकार शाहजहां शेख हुआ गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, टीएमसी नेता शाहजहां शेख को देर रात संदेशखाली के ही किसी इलाके से अरेस्ट किया गया है. शाहजहां शेख को गिरफ्तारी के बाद बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया. शाहजहां शेख को कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है. पुलिस ने 14 दिन की पुलिस हिरासत मांगी थी. शाहजहां शेख पर कई गंभीर आरोप हैं. हिरासत में उससे पूछताछ होगी.

शाहजहां शेख को HC से नहीं मिली राहत

बता दें कि कोलकाता हाईकोर्ट से भी शाहजहां शेख को राहत नहीं मिली है. हाईकोर्ट ने शाहजहां शेख की जमानत अर्जी पर जल्द सुनवाई से इनकार किया. हाईकोर्ट ने शाहजहां शेख के वकील से कहा कि हम उससे कोई सहानुभूति नहीं है. 43 केस उसके खिलाफ पेंडिंग हैं. 20 दिन से वो फरार चल रहा था हम उसके कोर्ट आने का इतंजार ही कर रहे थे.

शाहजहां की जमानत पर तुरंत सुनवाई नहीं

वहीं, शाहजहां शेख के वकील ने कहा कि शाहजहां शेख की अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद उसे कल रात गिरफ्तार किया चुका है. अभी नियमित जमानत के लिए वो मेंशनिग नहीं कर पाए हैं. कोर्ट जल्द सुनवाई कर ले. तो जज ने कहा कि आपके मुवक्किल के खिलाफ 43 केस हैं. आपका मुवक्किल आपको कम से कम 10 साल तक व्यस्त रखेगा. हमें ऐसे शख्स से कोई सहानुभूति नहीं है. आप सोमवार को आइए, तब देखते हैं.

55 दिन पहले क्यों फरार हुआ था शाहजहां शेख?

बता दें कि 5 जनवरी को जब ईडी की टीम शाहजहां शेख के ठिकाने पर छापा मारने के लिए संदेशखाली पहुंची थी तो टीम पर हमला हुआ है. फिर आरोप लगा था कि शाहजहां शेख ने अपने गुर्गों से ये अटैक करवाया है. इसी घटना के बाद शाहजहां शेख फरार हो गया था और ईडी उसको तलाश रही थी. शाहजहां शेख का मामला जब उठा और वह जब फरार हो गया तो संदेशखाली की कई महिलाएं भी निकलकर सामने आईं और शाहजहां शेख पर गंभीर आरोप लगाए.

शाहजहां शेख पर क्या आरोप हैं?

गौरतलब है कि शाहजहां शेख पर संदेशखाली की महिलाओं के आरोप संगीन हैं. महिलाओं का आरोप है कि शाहजहां शेख ने उनकी जमीनें हड़प ली हैं. इतना ही नहीं शाहजहां शेख ने उनका यौन शोषण भी किया है. ये भी आरोप लगा कि शाहजहां शेख को जो लड़की या महिला पसंद आ जाती थी उसे वह पार्टी ऑफिस बुलाता था और वहां उसका यौन शोषण किया जाता था. इसी मामले के सामने आने के बाद संदेशखाली को लेकर प्रदर्शन हुए. पश्चिम बंगाल विधानसभा में भी ये मामला गूंजा. बंगाल में विपक्षी पार्टी बीजेपी के नेता सड़कों पर उतरे और आखिरकार अब शाहजहां शेख अरेस्ट हुआ.

Trending news