NIA Most Wanted: 'दिल्ली को त्योहारों पर दहलाने की साजिश और...' पकड़े गए ISIS आतंकी पर सबसे बड़ा खुलासा
Advertisement

NIA Most Wanted: 'दिल्ली को त्योहारों पर दहलाने की साजिश और...' पकड़े गए ISIS आतंकी पर सबसे बड़ा खुलासा

ISIS Terror Module: दिल्ली के दहलाने की साजिश नाकाम हो गई है. ISIS के संदिग्ध आतंकियों ने इसकी पूरी तैयारी कर ली थी. इसके लिए बाकायदा स्लीपर सेल भी हायर किए गए थे. पकड़ गए आतंकी के पास से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं.

NIA Most Wanted: 'दिल्ली को त्योहारों पर दहलाने की साजिश और...' पकड़े गए ISIS आतंकी पर सबसे बड़ा खुलासा

Delhi Terror Conspiracy: दिल्ली में ISIS की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ISIS के 3 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी NIA के मोस्ट वांटेड आतंकी हैं जिन पर 3 लाख का इनाम था. इनमें बड़ा नाम शाहनवाज उर्फ सैफी है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को शाहनवाज के लोकेशन के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस टीम ने कार्रवाई कर शाहनवाज को दक्षिण पूर्व दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. पेशे से इंजीनियर शाहनवाज दिल्ली का रहने वाला है. ISIS का संदिग्ध आतंकी शाहनवाज बेहद शातिर है. वह पुणे ISIS केस में वांटेड था.

दिल्ली को दहलाने की प्लानिंग?

दरअसल NIA को ऐसी सूचना मिली थी कि आतंकी संगठन ISIS दिल्ली को दहलाने की प्लानिंग कर रहा है. इसके लिए स्लीपर सेल के तीन आतंकियों शाहनवाज, अब्दुल्ला और रिजवान को एक्टिव किया गया. इसके बाद NIA ने तीनों आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया है. ये सभी ISIS के स्लीपर सेल मॉड्यूल का हिस्सा बताए जा रहे हैं. इन्हें बड़ा आतंकी हमला करने का टास्क दिया गया.

ISIS टेरर मॉड्यूल पर बड़ा खुलासा

दिल्ली पुलिस ने शाहनवाज को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. दरअसल शाहनवाज उर्फ सैफी को पुणे पुलिस ने 17-18 जुलाई की रात पकड़ा था. वह बाइक चोरी करने की कोशिश कर रहा था. पूछताछ के लिए ले जाए जाने के दौरान वह पुलिस को चकमा देकर भाग गया था. इसके बाद से ही वह दिल्ली में छिपकर रह रहा था. शाहनवाज माइनिंग इंजीनियर है. सूत्रों के मुताबिक, आतंकी के पास से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं. इससे पहले भी NIA ने देश में कई जगहों पर छापा मारकर आईएसआईएस के मॉड्यूल का खुलासा किया था. इसके बाद कई चौंकाने वाली बातें सामने आई थीं.

आतंकियों पर कसा शिकंजा

सूत्रों की मानें तो आतंकी अपने मकसद को पूरा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं. टेलीग्राम, हूप और इंस्टाग्राम जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए ISIS अपना प्रोपेगेंडा चला रहे हैं. सोशल मीडिया ऐप के जरिए आतंकी ISIS की हिंसक जिहादी विचारधारा का प्रचार करते हैं और लोगों को गुमराह कर संगठन में भर्ती कर रहे हैं. जाहिर है ISIS की कमर तोड़ने के लिए दिल्ली पुलिस और NIA ने आतंकियों पर अपना शिकंजा कस दिया है.

Trending news