Agra Fake Police Busted: 4000 की पुलिस की वर्दी, लाखों की वसूली, ऑटो ड्राइवर को ठगते हुए असली पुलिस ने धर लिया
Advertisement

Agra Fake Police Busted: 4000 की पुलिस की वर्दी, लाखों की वसूली, ऑटो ड्राइवर को ठगते हुए असली पुलिस ने धर लिया

Fake Police In Agra: आगरा में असली पुलिस ने नकली पुलिस को पकड़ लिया है. देवेंद्र उर्फ राजू सालों से पुलिस की वर्दी बदन पर डालकर लोगों को सताता था. उनसे अवैध वसूली करता था. देवेंद्र उर्फ राजू ने धोखेबाजी की इंतेहा कर दी.

Agra Fake Police Busted: 4000 की पुलिस की वर्दी, लाखों की वसूली, ऑटो ड्राइवर को ठगते हुए असली पुलिस ने धर लिया

Agra Fake Police Case: यूपी के आगरा से एक चौंकाने वाला मामला (Agra News) सामने आया है. दरअसल, यहां एक शरारती को पुलिस की वर्दी का रौब इतना पसंद आया कि उसने बड़ा ही शातिर प्लान बनाया और सालों तक पुलिस को चकमा देता रहा. बता दें कि देवेंद्र उर्फ राजू को 2015 में जब आगरा पुलिस (Agra Police) ने जेल भेजा था, तब उसने वर्दी का ऐसा रौब देखा कि उसके दिल ओ दिमाग में खाकी ही खाकी बैठ गई. बस फिर क्या था जेल में रहने के दौरान ही देवेंद्र ने वसूली का ऐसा प्लान तैयार कर लिया, जिसे सुनकर पुलिस अधिकारियों के भी होश फाख्ता हो गए.

4000 में खरीदी वर्दी और खेल शुरू

बता दें कि देवेंद्र उर्फ राजू पुलिस की वर्दी पहनकर टैम्पो ड्राइवर्स से अवैध वसूली करता था. और इसी कारिस्तानी को करते हुए वह पकड़ा गया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी देवेंद्र उर्फ राजू ने बताया कि उसने थ्री स्टार वाली वर्दी बिजलीघर चौराहा से महज चार हजार रुपये में खरीदी थी. पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी पहनकर वह वसूली किया करता था.

जेल जाने के बाद आया ख्याल

डीसीपी सिटी सूरज राय के मुताबिक, आरोपी देवेंद्र उर्फ राजू 2015 में थाना हरिपर्वत से जेल गया था. तब उसे पुलिस की वर्दी का रौब बड़ा रास आया था. इसके बाद कोरोना काल में भी देवेंद्र उर्फ राजू पुलिस की वर्दी पहनकर घूमता रहा. किसी ने भी उसे रोकने के कोशिश नहीं की. बस इसके बाद तो उसके हौसले बुलंद होते चले गए.

कहीं डिस्काउंट तो कहीं वसूली

आरोपी देवेंद्र उर्फ राजू ने पुलिस को बताया कि पुलिस की वर्दी पहनकर उसे हर जगह बड़ा ही सम्मान मिलता था. किसी भी दुकानदार से उसे 50 फीसदी तक डिस्काउंट मिल जाया करता था. इतना ही नहीं वह ऑटो-टैम्पो वालों से भी वसूली कर लिया करता था. बीती रात देवेंद्र उर्फ राजू थाना न्यू आगरा के अबू उल्लाह दरगाह कट पर ऑटो ड्राइवर्स को चालान का डर दिखाकर वसूली कर रहा था. तभी किसी ने पुलिस को खबर कर दी और देवेंद्र उर्फ राजू मौके पर ही धर लिया गया.

असली पुलिस को नहीं दे सका जवाब

इसके बाद पुलिस दरोगा मांगेराम ने जब आरोपी देवेंद्र उर्फ राजू से पूछा कि किस बैच के हो तो आरोपी सकपका गया. जब थाने लाकर उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सारी सच्चाई उगल दी. उसकी वसूली की कहानी सुनकर पुलिस भी हैरान हुए बिना नहीं रह सकी. इस मामले में पुलिस ने आरोपी देवेंद्र उर्फ राजू के खिलाफ अवैध वसूली, डराने धमकाने और जालसाजी का मामला दर्ज करके जेल भेज दिया है.

(इनपुट- मनीष गुप्ता)

Trending news