Chennai: Air India की फ्लाइट में सीट के नीचे छुपाकर ला रहे थे 6 किलो सोना, Custom Department ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow1886110

Chennai: Air India की फ्लाइट में सीट के नीचे छुपाकर ला रहे थे 6 किलो सोना, Custom Department ने पकड़ा

Air Customs Seize Six KG Gold From Air India: चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारी ने एक बयान में कहा कि एयर इंडिया की फ्लाइट को खुफिया इनपुट मिला था कि दुबई से सोने की तस्करी होने की संभावना है.

कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़ा 6 किलो सोना.

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के चेन्नई (Chennai) में शनिवार को कस्टम डिपार्टमेंट (Custom Department) ने तस्करी किए जा रहे सोने को एयरक्राफ्ट से बरामद किया. बता दें कि दुबई से आए एयरक्राफ्ट AI-906 में सोने की स्मगलिंग की जा रही थी.

तस्कर ने ऐसे छुपाया था सोना

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक, सोने की तस्करी दो पैकेट में रखकर की जा रही थी. तस्करों ने सोने को टेप से लपेटा हुआ था. उन्होंने उसे फ्लाइट में सीट के नीचे छुपाया था. दोनों पैकेट को खोलने पर सोने के 6 बार बरामद हुए. सोने के सभी बार पर विदेशी मार्क 'SAM 1 KILO FINE GOLD 999.9' लगा हुआ है. सोने के हर बार का वजन 1 किलोग्राम है.

फ्लाइट से 6 किलो सोना बरामद

रिपोर्ट के अनुसार, तस्करी किए जा रहे सोने का कुल वजन 6 किलोग्राम है. उसकी कीमत लगभग 2.90 करोड़ रुपये है. अभी तक किसी ने भी सोना उसका होने का दावा नहीं किया है. सोने को जब्त कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- Corona के नए स्ट्रेन ज्यादा खतरनाक, दिल्ली समेत कई राज्यों में आज वीकेंड कर्फ्यू

आरोपी की तलाश में जुटा कस्टम डिपार्टमेंट

कस्टम अधिकारी ने बताया कि सोने को बड़ी चालाकी से एयरक्राफ्ट में सीट के नीचे छुपाकर लाया जा रहा था. छापेमारी के दौरान हमें तस्करी किया जा रहा सोना तो मिल गया लेकिन तस्कर निकल गया. हम उसकी तलाश कर रहे हैं. जल्द से जल्द वो पकड़ा जाएगा.

चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारी ने एक बयान में कहा कि एयर इंडिया की फ्लाइट को खुफिया इनपुट मिला था कि दुबई से सोने की तस्करी होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- कुंभ से लौटने वालों के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 14 दिन क्वारंटीन होना जरूरी

गौरतलब है कि कस्टम डिपार्टमेंट ने कस्टम एक्ट के तहत 2.90 करोड़ रुपये का 6 किलोग्राम सोना जब्त किया है. आगे की जांच चल रही है.

VIDEO

Trending news