जब 'रामायण' के रावण ने जड़ दिए Hema Malini को 20 थप्पड़, जानिए क्या हुआ आगे?
Advertisement

जब 'रामायण' के रावण ने जड़ दिए Hema Malini को 20 थप्पड़, जानिए क्या हुआ आगे?

Hema Malini Slapped by Arvind Trivedi: असल में यह पूरा वाकया 1979 में रिलीज हुई फिल्म ‘हम तेरे आशिक हैं’ का बताया जाता है. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में अरविंद को हेमा को चांटा मारना था. 

जब 'रामायण' के रावण ने जड़ दिए Hema Malini को 20 थप्पड़, जानिए क्या हुआ आगे?

Hema Malini Movies: फिल्मों की शूटिंग के दौरान अक्सर स्टार्स के बीच ऐसा कुछ हो जाता है जो आगे चलकर किस्से की शक्ल ले लेता है. ऐसा ही एक मजेदार किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. यह किस्सा बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल के नाम से फेमस एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) और रामानंद सागर द्वारा बनाए रामायण सीरियल में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) से जुड़ा हुआ है. किस्सा कुछ यूं है कि एक बार हेमा मालिनी को अरविंद ने एक दो नहीं बल्कि पूरे 20 चांटे जड़ दिए थे. ऐसा क्यों हुआ था ? और क्या था असल माजरा यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

जब अरविंद त्रिवेदी ने जड़े हेमा को थप्पड़

असल में यह पूरा वाकया 1979 में रिलीज हुई फिल्म ‘हम तेरे आशिक हैं’ का बताया जाता है. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में अरविंद को हेमा को चांटा मारना था. हेमा चूंकि तब एक बड़ी स्टार थीं ऐसे में अरविंद इस सीन को शूट करने में बहुत घबरा रहे थे. इस उधेड़बुन में यह सीन पूरे 20 बार शूट किया गया और कहते हैं कि हर बार हेमा को अरविंद के हाथों चांटा खाना पड़ता था. बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब तक यह सीन पूरी तरह से ओके हुआ तब तक हेमा को 20 चांटे पड़ चुके थे. 

रामानंद सागर की रामायण से मिली थी अरविंद को पहचान 

अरविंद त्रिवेदी ने वैसे तो कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया था लेकिन उन्हें सही मायनों में पहचान रामानंद सागर द्वारा बनाए गए टीवी सीरियल रामायण से ही मिली थी. अरविंद ने इस टीवी सीरियल में रावण का रोल निभाया था. अरविंद की एक्टिंग इतनी जबरदस्त थी कि इस सीरियल के प्रसारित होने के बाद लोग उन्हें रावण के नाम से जानने लगे थे.

Trending news