दो शादियों के बावजूद अकेली रह गई ये एक्ट्रेस, इस हीरो से करती थी प्यार लेकिन...
Advertisement

दो शादियों के बावजूद अकेली रह गई ये एक्ट्रेस, इस हीरो से करती थी प्यार लेकिन...

Vijayta Pandit Marriage: फिल्म लव स्टोरी की शूटिंग के दौरान कुमार गौरव और विजयता एक-दूसरे के करीब आ गए थे. दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं सका. 

दो शादियों के बावजूद अकेली रह गई ये एक्ट्रेस, इस हीरो से करती थी प्यार लेकिन...

Vijayta Pandit Life Facts: 80 के दशक की फेमस एक्ट्रेस विजयता पंडित (Vijayta Pandit) 24 अगस्त को 56 साल की हो गईं. विजयता ने ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन वो उन एक्ट्रेसेस में से हैं जिन्हें पहली ही फिल्म से नाम और पॉपुलैरिटी दोनों मिली. विजयता की सबसे बड़ी हिट फिल्म उनकी डेब्यू फिल्म लव स्टोरी थी जो कि 1981 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में वो कुमार गौरव (Kumar Gaurav) के अपोजिट नजर आई थीं जो कि बॉलीवुड एक्ट्रेस राजेंद्र कुमार के बेटे हैं. ये फिल्म सुपरहिट रही थी और विजयता के पास फिल्मों की लाइन लग गई थी हालांकि इस फिल्म के हिट होने के बावजूद विजयता ने चार साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की. इसकी वजह थी उनकी पर्सनल लाइफ के उतार-चढ़ाव जिनसे विजयता परेशान हो गईं.

fallback

दरअसल, फिल्म लव स्टोरी की शूटिंग के दौरान कुमार गौरव और विजयता एक-दूसरे के करीब आ गए थे. दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं सका. कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार दोनों के रिश्ते के खिलाफ थे और वो नहीं चाहते थे कि दोनों शादी करें. ऐसे में कुमार गौरव-विजयता के पास अपना रिश्ता तोड़ने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा था. कुमार गौरव रिश्ता तोड़कर आगे बढ़ गए और उन्होंने 1984 में संजय दत्त की बहन नम्रता से शादी कर ली. वहीं ब्रेकअप के दर्द से उबरने में विजयता को चार साल लग गए और इस दौरान उन्होंने कोई फिल्म साइन नहीं की.

fallback

1985 में उन्होंने फिल्मों में दोबारा कमबैक किया और कई फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग भी की. विजयता ने अपने करियर में तकरीबन 15 फिल्मों में ही काम किया. 1986 में उन्होंने डायरेक्टर समीर मलकान से शादी की लेकिन ये एक-दो साल में ही टूट गई. इसके बाद 1990 में उन्होंने म्यूजिक डायरेक्टर आदेश श्रीवास्तव से शादी कर ली जिसके बाद वो दो बेटों की मां बनीं. 2015 में आदेश का कैंसर से निधन हो गया जिससे विजयता आर्थिक तंगी की शिकार हो गईं. उनकी सारी जमा पूंजी पति के इलाज में खर्च हो चुकी थी. बाद में उन्होंने आदेश की म्यूजिक से मिली रॉयल्टी के जरिए अपना जीवन काटना शुरू किया और दोनों बच्चों की परवरिश की. 

 

Trending news