5 शादियां, 5 तलाक, इतनी रंगीन थी इस एक्टर की जिंदगी, बेनजीर भुट्टो को ऑफर कर चुका फिल्म
Advertisement
trendingNow11573509

5 शादियां, 5 तलाक, इतनी रंगीन थी इस एक्टर की जिंदगी, बेनजीर भुट्टो को ऑफर कर चुका फिल्म

I.S Johar Life facts: 1971 में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो 18 साल की बेटी बेनजीर भुट्टो को भी साथ लाए. मुद्दा शिमला विवाद था, लेकिन इसी बीच आई एस जौहर ने बेनजीर भुट्टो को फिल्म ऑफर कर दी.

5 शादियां, 5 तलाक, इतनी रंगीन थी इस एक्टर की जिंदगी, बेनजीर भुट्टो को ऑफर कर चुका फिल्म

I.S Johar Birth Anniversary: अपनी कॉमेडी के लिए मशहूर आई एस जौहर की आज 103वीं बर्थ एनिवर्सरी है.  आई एस जौहर का जन्म 16 फरवरी 1920 को तलागंग झेलम जिले में हुआ जो बंटवारे के बाद पाकिस्तान के हिस्से आया. 1947 में ये अपने परिवार के साथ एक शादी में शामिल होने लाहौर से जालंधर आए. इसी बीच दंगे इतने बढ़ गए कि लाहौर में इनका घर जला दिया गया. अफसोस की शादी में भारत आया परिवार कभी लौट नहीं सका. इनका एक जुड़वा भाई भी था. जहां ये डबल एम ए और एलएलबी कर चुके थे वहीं इनका भाई टपोरी था. कई बार तो ऐसा हुआ कि एक शक्ल होने पर इन्हें भाई के कारनामों पर जेल जाना पड़ा. 

लिखने में माहिर थे तो इन्हें फिल्मों के लेखन का काम मिला. इन्होंने एक थी लड़की फिल्म लिखी और  लगातार कामयाबी हासिल करने लगे. 12 फिल्मों का निर्देशन किया और 4 फिल्में बेवकूफ, जौहर महमूद इन गोवा, 5 राइफल्स, नसबंदी प्रोड्यूस कीं. इतनी बेहतरीन शख्सियत थे कि राजनैतिक मुद्दों का जवाब फिल्में बनाकर दिया करते थे. नसबंदी कैंपेन का मजाक उड़ाते हुए इन्हें नसबंदी बनाई, कश्मीर विवाद पर इन्होंने जौहर इन कश्मीर बनाई, बांग्लादेश मुद्दे पर जय बांग्लादेश, पाकिस्तान पर भुट्टो और इमरजेंसी पर प्ले एमरजेंसी. सरकार हमेशा तंग आकर इनकी फिल्में और प्ले बैन कर दिया करती थी.  इन सबसे अलग इन्होंने 5 शादियां कर 5 तलाक लिए.  

1971 में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो 18 साल की बेटी बेनजीर भुट्टो को भी साथ लाए. मुद्दा शिमला विवाद था, लेकिन इसी बीच इन्होंने बेनजीर भुट्टो को फिल्म ऑफर कर दी. विवाद ऐसा बढ़ा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी चर्चा हुआ. इन सबके बावजूद बेनजीर ने इन्हें बेहद शालीनता से ये कहकर इनकार किया कि वो जिंदगी में अभिनय नहीं बल्कि कुछ और करना चाहती हैं.  इनकी बेबाकी ने इन्हें लोगों से दूर कर दिया और अकेलेपन में ही इनकी मौत हो गई. 

Trending news