जब डायरेक्टर की हुई नीयत खराब, एक्ट्रेस से कर दी डिमांड, क्लीवेज दिखाओ और...
Advertisement

जब डायरेक्टर की हुई नीयत खराब, एक्ट्रेस से कर दी डिमांड, क्लीवेज दिखाओ और...

Surveen Chawla Movies: सुरवीन चावला ने 2019 में दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि साउथ में उन्हें तीन बार कास्टिंग काउच झेलना पड़ा था. एक्ट्रेस बताती हैं कि उन्हें एक डायरेक्टर को कंपनी देने को कहा गया था.

जब डायरेक्टर की हुई नीयत खराब, एक्ट्रेस से कर दी डिमांड, क्लीवेज दिखाओ और...

Surveen Chawla Casting Couch: बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का जिक्र जब-तब होता रहता है. कई एक्टर्स हैं जो इंडस्ट्री में बेहद कॉमन इस कुरीती को मजबूरी में झेल जाते हैं. वहीं, कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जो खुलकर कास्टिंग काउच से जुड़े अपने एक्सपीरियंस शेयर करते हैं. इन्हीं में से एक हैं एक्ट्रेस सुरवीन चावला (Surveen Chawla) जिन्होंने कास्टिंग काउच से जुड़े अपने एक्सपीरियंस को खुलकर साझा किया था. पढ़िए सुरवीन ने कास्टिंग काउच को लेकर किए थे कैसे-कैसे खुलासे...

जब सुरवीन पर साउथ के नामी डायरेक्टरों की नीयत हुई थी खराब 

सुरवीन चावला ने 2019 में दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि साउथ में उन्हें तीन बार कास्टिंग काउच झेलना पड़ा था. एक्ट्रेस बताती हैं कि उन्हें एक डायरेक्टर को कंपनी देने को कहा गया था, सुरवीन के अनुसार, एक दिन इस डायरेक्टर ने उनसे कहा कि, ‘मैं तुम्हारे शरीर का इंच-इंच जानना चाहता हूं’. सुरवीन बताती हैं कि इसके बाद उन्होंने उस डायरेक्टर के फोन कॉल्स ही उठाने बंद कर दिए थे. कास्टिंग काउच से जुड़ा दूसरा वाकया शेयर करते हुए सुरवीन ने बताया था कि साउथ सिनेमा का एक बड़ा नेशनल अवार्ड विनर डायरेक्टर उनसे गलत फेवर चाहता था. सुरवीन के अनुसार, इस डायरेक्टर की एक फिल्म आने वाली जिसके लिए उन्होंने ऑडिशन दिया था. 

डायरेक्टर ने कहलवाया, सर आपको जानना चाहते हैं …

सुरवीन की तबियत कुछ ठीक नहीं थी सो ऑडिशन के बाद वे वापस मुंबई आ गईं. एक्ट्रेस बताती हैं कि उनकी तबियत का जानकर वो डायरेक्टर भी हालचाल लेने मुंबई आना चाहता था जिससे सुरवीन को शक हुआ. सुरवीन बताती हैं कि इस डायरेक्टर को हिंदी और इंग्लिश नहीं आती थी ऐसे में ये किसी और शख्स के माध्यम से उनसे फ़ोन पर बात करता था. इस डायरेक्टर ने एक दिन सुरवीन को कहलवाया कि, ‘सर आपको जानना चाहते हैं, आपको समझना चाहते हैं क्योंकि इस फिल्म को बनने में बहुत समय लगेगा’. इसके फौरन बाद सुरवीन से कहा गया कि, ‘आपको सिर्फ तब तक ये करना होगा जब तक इस फिल्म की शूटिंग चलेगी, इसके बाद आप बंद कर सकती हैं’. इसपर सुरवीन ने पलटकर पूछा क्या बंद कर सकती हैं ? और कहा कि आपने गलत व्यक्ति से संपर्क किया है, यदि सर को लगता है कि मुझमें टैलेंट है, तो ही मैं इस फिल्म में काम करूंगी लेकिन ऐसा समझौता नहीं कर पाउंगी’. 
 
मेरे क्लीवेज और जांघों पर होतो थी नजर - सुरवीन चावला 

हिंदी फिल्मों में भी सुरवीन को कास्टिंग काउच झेलना पड़ा था. एक्ट्रेस बताती हैं कि एक बार वे एक ऑडिशन देने गईं थीं जिसमें उनसे कुछ ऐसे एक्ट करवाए जा रहे थे जो वे कभी नहीं करना चाहती थीं. ऐसे में एक्ट्रेस ने वहां से निकलने में ही अपनी भलाई समझी थी. एक्ट्रेस आगे यह भी कहती हैं कि, ‘एक फिल्ममेकर देखना चाहता था कि मेरी क्लीवेज कैसी दिखाई देती है, वहीं एक अन्य फिल्ममेकर ये देखना चाहता था कि मेरी जांघें कैसी दिखाई देती हैं’.

Trending news