Sunny Deol Film: गदर 2 से पहले रिलीज होगी गदर-एक प्रेम कथा; करा लें टिकट बुक, आएगा मजा
Advertisement
trendingNow11524723

Sunny Deol Film: गदर 2 से पहले रिलीज होगी गदर-एक प्रेम कथा; करा लें टिकट बुक, आएगा मजा

Gadar-Ek Prem Katha: करीब 22 साल पहले रिलीज हुई सनी देओल-अमीषा पटेल स्टारर गदर-एक प्रेम कथा बॉलीवुड की चुनिंदा ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से है. इस साल फिल्म का सीक्वल रिलीज होना है. मगर उससे पहले आप इस धमाल मचा देने वाली फिल्म को थियेटर में देख सकेंगे. री-रिलीज की तैयारी है.

 

Sunny Deol Film: गदर 2 से पहले रिलीज होगी गदर-एक प्रेम कथा; करा लें टिकट बुक, आएगा मजा

Gadar 2 Release Date: बीते कुछ समय में देखा गया है बड़ी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्मों की रिलीज से पहले मूल फिल्म को थियेटर में रिलीज किया जाता है, ताकि दर्शक नई फिल्म से जुड़ने के पहले पिछली फिल्म देख लें. हाल में हॉलीवुड की अवतार 2 थियेटरों मे रिलीज से पहले 13 साल पहले पहले आई अवतार को रिलीज किया गया और इसने अच्छी कमाई की. इससे पहले बाहुबली 2 से कुछ हफ्तों पहले बाहुबली को थियेटरों में लगाया गया था. अब बारी गदरः एक प्रेम कथा की है. साल 2001 की यह सनी देओल, अमिषा पटेल स्टारर फिल्म एक बार फिर से थियेटरों मे आने के लिए तैयार हो रही है.

वर्ल्डवाइड रिलीज
खबर है कि निर्माताओं ने गदरः एक प्रेम कथा में डिजिटल सुधार करके उसे एक बार फिर से वर्ल्डवाइड रिलीज करने का फैसला किया है. फिल्म 15 जून को री-रिलीज की जाएगी. रोचक बात यह है कि 21 साल पहले यह फिल्म इसी तारीख को रिलीज की गई थी. री-रिलीज की वजह यही है कि बीते 21 साल में सामने आ चुकी दर्शकों की एक पूरी पीढ़ी इस क्लासिक फिल्म का थियेटरों में मजा ले सके. इसकी रिलीज के करीब दो महीने बाद सीक्वल रिलीज किया जाएगा. फिल्म का सीक्वल गदर 2: द कथा कंटीन्यूअस इस साल 11 अगस्त को थियेटरों में आएगा. गदर 2 का निर्देशन भी पहले पार्ट की तरह अनिल शर्मा ने किया है. गदर को जी स्टूडियोज ने प्रोड्यूस किया था.

तारा सिंह और सकीना का प्यार
उल्लेखनीय है कि गदर 1947 में भारत विभाजन की त्रासदी के दौरान एक सिख ट्रक ड्राइवर तारा सिंह की मुस्लिम लड़की सकीना से प्रेम की कहानी है. जो पाकिस्तान से सकीना को हिंदुस्तान लेकर आता है. सूत्रों के अनुसार गदर 2 की कहानी 1971 में बताई गई है. इसमें तारा सिंह एक बार फिर से पाकिस्तान जाता है, मगर युद्ध में कैद कर लिए गए अपने फौजी बेटे को छुड़ा कर वापस लाने के लिए. सनी देओल और अमिषा पटेल पिछली फिल्म की तरह सीक्वल में भी लीड रोल निभा रहे हैं. 2001 में बॉक्स ऑफिस पर गदर की टक्कर आमिर खान की लगान से हुई थी. मगर वह दौर अलग था और दोनों ही फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news