17 साल बड़े डायरेक्टर से कम उम्र में शादी कर पछताई ये एक्ट्रेस, बोली-'मेरा करियर बर्बाद हो गया'
Advertisement

17 साल बड़े डायरेक्टर से कम उम्र में शादी कर पछताई ये एक्ट्रेस, बोली-'मेरा करियर बर्बाद हो गया'

Sonam Bakhtawar Khan Life Facts: फिल्म विश्वात्मा के गाने ओए ओए (Oye Oye) से सोनम को बेहद पहचान मिली थी और उन्हें ओए ओए गर्ल के नाम से पहचाना जाने लगा था. सोनम का करियर अच्छा चल रहा था लेकिन उन्होंने अचानक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.

17 साल बड़े डायरेक्टर से कम उम्र में शादी कर पछताई ये एक्ट्रेस, बोली-'मेरा करियर बर्बाद हो गया'

Sonam Bakhtawar Khan Personal Life Facts: 90 के दशक में कई एक्ट्रेसेस ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई लेकिन सभी कामयाब हो पायीं, ऐसा नहीं था. कई एक्ट्रेसेस ने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन फिर या फ्लॉप फिल्मों या फिर निजी जिंदगी के चलते फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर गुमनाम हो गईं. इनमें से एक एक्ट्रेस हैं सोनम बख्तावर खान (Sonam Bakhtawar) जिन्होंने त्रिदेवी, विजय और विश्वात्मा जैसी फिल्मों में काम किया था. सोनम का फिल्मी करियर बेहद छोटा रहा. उन्होंने 13 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. फिल्म विश्वात्मा के गाने ओए ओए (Oye Oye) से उन्हें बेहद पहचान मिली थी और उन्हें ओए ओए गर्ल के नाम से पहचाना जाने लगा था.

fallback

अचानक छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री

सोनम का करियर अच्छा चल रहा था लेकिन उन्होंने अचानक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. दरअसल, सोनम ने खुद से 17 साल बड़े डायरेक्टर राजीव राय से शादी कर विदेश सेटल होने का फैसला कर लिया था. शादी के बाद वो विदेश चली गईं और उनका करियर पीछे छूट गया. सोनम का ये फैसला उनपर भारी पड़ गया क्योंकि 2016 में उनका राजीव से तलाक हो गया. सोनम का मानना है कि शादी करने के लिए उन्होंने अपना करियर छोड़कर गलती की. एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में कहा, जब मैंने शादी की तो मैं बहुत यंग थी. मैं आदर्श पत्नी थी जो कि सारी बात मानती थी.

fallback

शादी करने पर हुआ पछतावा

इसके बाद मुझे लगा कि मैंने अपनी पहचान खो दी है. 21 साल की जब हुई तब तक तो मैं मां बन चुकी थी और जिंदगी इतनी तेजी से आगे भाग रही थी कि मैं कुछ समझ नहीं पायी. मुझे इतनी कम उम्र में फिल्में छोड़कर गलती की. बता दें कि 2016 में राजीव राय से शादी टूटने के बाद सोनम ने दूसरी शादी की जो कि एक ओर्थोपेडिक सर्जन हैं. पहली शादी से उनका एक बेटा भी है. सोनम की आखिरी फिल्म इंसानियत थी जो कि 1994 में रिलीज हुई थी. अब सोनम ने बॉलीवुड में वापसी करने की कोशिशें तेज कर दी हैं. वह काफी सालों बाद इंडिया लौट आई हैं. मुंबई में रहकर वह नए प्रोजेक्ट्स तलाश रही हैं. मुंबई शिफ्ट होने से पहले वह पुदुचेरी में तीन साल रही थीं.

Trending news