New Year 2023: इन फिल्मों की किस्मत हुई सील; बजट है हैवी, रिलीज से पहले करोड़ों की डील
Advertisement

New Year 2023: इन फिल्मों की किस्मत हुई सील; बजट है हैवी, रिलीज से पहले करोड़ों की डील

Big Bollywood Films 2023: बीते साल बॉक्स ऑफिस का हाल देख कर हैवी बजट फिल्में 2023 में सुरक्षित दांव देखती दिख रही हैं. यही वजह है कि नए साल में रिलीज होने वाली चार बड़े बजट की फिल्मों ने सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले ऑटीटी प्लेटफॉर्मों के डील के ऑफर स्वीकार कर लिए हैं.

New Year 2023: इन फिल्मों की किस्मत हुई सील; बजट है हैवी, रिलीज से पहले करोड़ों की डील

Shah Rukh Khan Films 2023: दूध का जला छाछ भी फूंक फूंक कर पीता है. फिल्म इंडस्ट्री भी इन दिनों इस कहावत को ध्यान में रखकर एक-एक कदम आगे बढ़ा रही है. हाल में खबरें थीं कि विक्रम वेधा के डिजिटल राइट्स खरीदने के लिए ओटीटी प्लेटफार्म बहुत आनाकानी कर रहे हैं. कारण यह कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. साथ ही विजय सेतुपति-आर. माधवन स्टारर ओरीजनल फिल्म पहले से ओटीटी प्लेटफॉर्मों से लेकर यूट्यूब तक पर हिंदी में मौजूद है. ऐसे किसी बड़े संकट से रिलीज के बाद सामना न हो, इसलिए कई प्रोड्यूसर फिल्म के राइट्स रिलीज से पहले ही बेचना चाह रहे हैं. अतः वे ओटीटी प्लेटफॉर्मों की शर्त स्वीकार करने को राजी दिख रहे हैं कि जो कीमत अभी मिल रही है, वह ले ली जाए. जिससे जोखिम बॉक्स ऑफिस का जोखिम कम हो जाए. खास तौर पर बड़े सितारों की हैवी बजट फिल्मों में यह देखने मिल रहा है. 2023 में आने वाली चार हैवी बजट फिल्मों की ओटीटी डील की खबरें हैं. जानिए किन फिल्मों की क्या और किससे हुई डील.

पोन्नियिन सेल्वन-2: 2022 में रिलीज हुई पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. मणिरत्नम द्वारा निर्देशित इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, ऐश्वर्या लक्ष्मी तथा कार्तिक की मुख्य भूमिकाएं थी. अप्रैल 2023 में इसका दूसरा पार्ट भी रिलीज किया जा रहा है. खबर है कि सीक्वल के राइट्स अमेजन प्राइम वीडियो ने 125 करोड़ रुपये में खरीद लिए हैं. इसका पहला पार्ट भी अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

पठानः शाहरुख खान की पठान रिलीज से पहले ही विवादों में घिर चुकी है और इसके बायकॉट का अभियान भी चल रहा है. इस एक्शन थ्रिलर का सिद्धार्थ आंनद ने निर्देशन किया है. शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण तथा जॉन अब्राहम की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं हैं. खबरें हैं कि 250 करोड़ में बनी इस फिल्म के भी डिजिटल राइट्स अमेजन प्राइम वीडियो ने 100 करोड़ में रिलीज होने से पहले ही खरीद लिए हैं. 

जवानः 2023 में शाहरुख खान की एक और फिल्म रिलीज होने वाली है, जवान. यह फिल्म साउथ के फिल्मेकर एटली द्वारा निर्देशित की गई है, जिसमें नयनतारा तथा विजय सेतुपति की भी मुख्य भूमिकाएं हैं. कहा जा रहा है कि इस फिल्म के भी डिजिटल राइट्स बिक चुके हैं. नेटफ्लिक्स ने इस फिल्म के डिजिटल राइट्स फिल्ममेकर से खरीद लिए हैं. कुछ सूत्र 100 करोड़ तो कुछ 120 करोड़ कीमत बता रहे हैं.

आदिपुरुषः बाहुबली से पैन इंडिया स्टार बन चुके प्रभास की आने वाली फिल्म आदिपुरुष के भी डिजिटल राइट्स नेटफ्लिक्स ने 250 करोड़ में खरीद लिए हैं. यह भारत में एक रिकॉर्ड है. फिल्म की मेकिंग कॉस्ट 500 करोड़ है. प्रभास के साथ कृति सैनन तथा सैफ अली खान की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं हैं. यह फिल्म रामायण की कथा पर आधारित है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news