Pathaan: पठान को भले ग्लोबल हिट कह लें, लेकिन साउथ की इस फिल्म ने किया इंडिया का सिर ऊंचा
Advertisement

Pathaan: पठान को भले ग्लोबल हिट कह लें, लेकिन साउथ की इस फिल्म ने किया इंडिया का सिर ऊंचा

Drishyam Remake: दृश्यम और दृश्यम 2 ने मूल मलयालम के साथ हिंदी रीमेक में भी न केवल जबर्दस्त कमाई की, बल्कि दर्शकों के बीच लोकप्रियता भी पाई. फिल्म देखने के बाद लोग इसकी कहानी को नहीं भूले. इन दृश्यम फिल्मों की तारीफ विदेश तक पहुंची है और कुछ देशों में इसका रीमेक होने जा रहा है.

 

 

Pathaan: पठान को भले ग्लोबल हिट कह लें, लेकिन साउथ की इस फिल्म ने किया इंडिया का सिर ऊंचा

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान और उनका प्रचार तंत्र भले ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्म पठान के आंकड़े बताते हुए नहीं थक रहा, लेकिन हाल में साउथ की एक फिल्म ने वह कमाल किया, जिससे भारत के फिल्म प्रेमियों का सीना गर्व से फूल जाएगा. बॉलीवुड विदेशी और रीजनल भाषाओं की फिल्मों के रीमेक का दूसरा नाम बन गया है, परंतु अपने ओरीजनल कंटेंट के लिए तेजी से उभर रहे मलयालम सिनेमा से यह खुशखबरी आई है. विदेशी भाषाओं में रीमेक के लिए मलयालम की दृश्यम और दृश्यम 2 के अधिकार बिकने की खबर आई है. पैनोरमा स्टूडियो इंटरनेशनल लिमिटेड ने दृश्यम सीरीज की इन फिल्मों के अंग्रेजी, फिलीपीनी, सिंहली (श्रीलंका) और इंडोनेशियाई भाषाओं में रीमेक के लिए अधिकार खरीदे हैं.

इधर भी हो रहा सौदा
दृश्यम और दृश्यम 2 की रोमांचक कहानी की चर्चा दूर-दूर तक पहुंची है और बताया जा रहा है कि कोरियाई तथा जापानी भाषाओं में रीमेक के लिए इस फिल्म की बात चल रही है. चीन में भी दृश्यम 2 के रीमेक के लिए पैनोरमा स्टूडियो इंटरनेशनल लिमिटेड से राइट्ल खरीदे हैं. हॉलीवुड तक फिल्म की खबर पहुंची है और रीमेक के लिए सौदे की बातचीत जारी है. उल्लेखनीय है कि दृश्यम और दृश्यम 2 का हिंदी में रीमेक हो चुका है. दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त सफल रहीं. 2022 में जब हिंदी में सारी रीमेक फिल्में औंधे मुंह गिर रही थीं, तब अजय देवगन स्टारर दृश्यम 2 ने ही बॉलीवुड की थोड़ी लाज बचाई थी.

साउथ का जलवा बढ़ा
बॉलीवुड भले ही पठान के साथ अपनी वापसी की बात कर रहा हो, परंतु सच यह है कि पठान किसी हॉलीवुड सिनेमा के नकल जैसी फिल्म है. बीते कुछ साल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अगर भारत की किन्हीं फिल्मों ने धूम मचाई तो वह साउथ से आई हैं. बाहुबली 1 और 2 के बाद केजीएफ 1 और 2, आरआरआर, कांतारा और पोन्नियन सेल्वन-पार्ट 1 ने अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को आकर्षित किया है. आरआरआर तो इस बार ऑस्कर की रेस में भी है, जबकि उसे देश की ऑफिशियल एंट्री के तौर पर नहीं भेजा गया. इधर, बुधवार को पठान का 15वें दिन का कलेक्शन साढ़ छह करोड़ के आस-पास रहा. ऐसे में जानकार मान रहे हैं कि इस हफ्ते के खत्म होते-होते पठान का गुबार बैठ जाएगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news