Salman Khan: भले ही छोटे से फ्लैट में रहते हैं सलमान, लेकिन उनकी नेटवर्थ जानकर आप हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11614542

Salman Khan: भले ही छोटे से फ्लैट में रहते हैं सलमान, लेकिन उनकी नेटवर्थ जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Salman Khan Life: सलमान खान का स्टारडम फीका नहीं पड़ा है। फिल्म पठान में उनके कैमियो से यह साबित हो गया है। जरूरत यह है कि उनकी फिल्म अच्छी होनी चाहिए। यही वजह है कि इन दिनों वह अपनी अगली फिल्मों के फाइनल काम पर पैनी नजर रखे हैं। उन्हें उम्मीद है कि इन फिल्मों से छप्पड़ फाड़ धन बरसेगा.

 

Salman Khan: भले ही छोटे से फ्लैट में रहते हैं सलमान, लेकिन उनकी नेटवर्थ जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Salman Khan Net Worth: सलमान खान बॉलीवुड के भाईजान हैं. लेकिन उनके फैन्स भारत समेत दुनिया भर में फैले हैं. तीन दशक से अधिक के करियर में सलमान ने जबर्दस्त कमाई की. जो हजारों करोड़ रुपये में जाती है. भले ही अक्सर खबरें आत हैं कि सलमान खान छोटे-से फ्लैट में रहते हैं और उनकी लाइफ स्टाइल बड़ी सरल-सीधी है, मगर उनकी नेटवर्थ होश उड़ा देने वाली है. इन दिनों मीडिया में सलमान की नेटवर्थ पर खबरें चल रही हैं. इन खबरों की मानें तो कई रिपोर्टों के अनुसार, 2023 में सलमान की अनुमानित कुल संपत्ति 350 मिलियन अमरीकी डालर (2850 करोड़ रुपये) से अधिक है.

मुनाफे में मोटा हिस्सा
रिपोर्टों में कहा गया है कि सलमान खान सालाना 220 करोड़ रुपये और प्रति माह लगभग 16 करोड़ रुपये कमाते हैं. हालांकि ये आंकड़े कुछ लोगों को चौंकाने वाले लग सकते हैं, लेकिन सलमान की अपार लोकप्रियता और स्टारडम को देखते हुए ये कोई आश्चर्य की बात नहीं है. वह फिल्मों के साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन कंपनी के मालिक हैं. लाखों करोड़े के वह विज्ञापन हर साल करते हैं, जिनमें तमाम बड़े-बड़े ब्रांड है. फिल्मों में उनकी फीस 100 करोड़ रुपये से अधिक है. 2017 में वह टाइगर जिंदा है के साथ ऐक्टिंग फीस के रूप में 130 करोड़ रुपये पाने वाले पहले बॉलीवुड एक्टर बने थे. यह भी कहा जाता है कि सलमान अपनी फिल्मों के कुल मुनाफे का 60 से 70 फीसदी हिस्सा भी लेते हैं.

सलमान के प्रोजेक्ट्स
सलमान खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म किसी का भाई किसी की जान की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं. फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाने के बाद वह खुद अपनी देखरेख में इसकी एडिटिंग करा रहे हैं. इसके अलावा उनकी टाइगर 3 भी इसी साल रिलीज होनी है. हाल में उन्होंने शाहरुख खान की पठान में कैमियो रोल निभाया था और अब शाहरुख भी टाइगर 3 में कैमियो रोल करते नजर आएंगे. इस बीच यह जानना भी रोचक होगा कि सलमान के पास सिर्फ हजारों करोड़ की संपत्ति ही नहीं है, बल्कि उनके पास कारों को बड़ा भी काफिला है. उनके पास आधा दर्जन से ज्यादा कारें हैं जिनमें मर्सडीस बैंज और ऑडी से लेकर रॉल्स रॉयस तक शामिल है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news