‘मैं गधों पर दांव नहीं लगाता’-जब Salman Khan को इस वजह से सुननी पड़ी पिता की ऐसी बात
Advertisement

‘मैं गधों पर दांव नहीं लगाता’-जब Salman Khan को इस वजह से सुननी पड़ी पिता की ऐसी बात

Salman Khan Movies: सलमान खान को उनकी पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ बड़े ही फिल्मी अंदाज से मिली थी. बताते हैं कि डायरेक्टर जे.के बिहारी को इस फिल्म में रेखा के देवर के रोल के लिए एक एक्टर की तलाश थी लेकिन उन्हें कोई मिल नहीं रहा था.

‘मैं गधों पर दांव नहीं लगाता’-जब Salman Khan को इस वजह से सुननी पड़ी पिता की ऐसी बात

Salman Khan Debut: सलमान खान (Salman Khan) आज बॉलीवुड के टॉप के स्टार हैं और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक मूवीज में काम किया है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शुरु-शुरू में सलमान खान पतले होने के चलते एक्टर नहीं बल्कि डायरेक्टर बनना चाहते थे. कहते हैं कि सलमान ने एक स्क्रिप्ट भी लिखी थी लेकिन किसी ने उस स्क्रिप्ट ने इंटरेस्ट नहीं लिया. बहरहाल आज हम आपको सलमान के करियर के शुरुआती दौर का किस्सा सुनाने जा रहे हैं जब पिता सलीम खान (Salim Khan) से मदद मांगने पर उन्हें कह दिया गया था कि, ‘मैं गधों पर दांव नहीं लगाता’. 

fallback

यूं मिली थी पहली फिल्म 

सलमान खान को उनकी पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ बड़े ही फिल्मी अंदाज से मिली थी. बताते हैं कि डायरेक्टर जे.के बिहारी को इस फिल्म में रेखा के देवर के रोल के लिए एक एक्टर की तलाश थी लेकिन उन्हें कोई मिल नहीं रहा था. इस बीच थक हारकर जे.के बिहारी ने यह तय किया कि जो भी पहला शख्स उनके ऑफिस में एंट्री करेगा उसे ही वे फिल्म में देवर के रोल के लिए ले लेंगे. किस्मत से वो शख्स सलमान खान थे. हालांकि, सलमान इस फिल्म में अपनी एक्टिंग को लेकर बिलकुल भी कॉन्फिडेंट नहीं थे और वे चाहते थे कि फिल्म फ्लॉप हो जाए ताकि लोग उनकी एक्टिंग की तरफ ध्यान ही ना दें, लेकिन फिल्म हिट हो गई. बताते हैं कि इस फिल्म की सफलता का श्रेय सलमान को नहीं मिला था जिसके बाद वे अपने पिता सलीम खान से मदद मांगने पहुंचे थे. 

 

 मलाइका अरोड़ा लेटेस्ट वीडियो  उर्फी जावेद लेटेस्ट वीडियो
 सपना चौधरी लेटेस्ट वीडियो  नोरा फतेही लेटेस्ट वीडियो
 मोनालिसा लेटेस्ट वीडियो  मौनी रॉय लेटेस्ट वीडियो
 दिशा पाटनी लेटेस्ट वीडियो  जाह्नवी कपूर लेटेस्ट वीडियो
 रुबीना दिलैक लेटेस्ट वीडियो  अवनीत कौर लेटेस्ट वीडियो

सलीम खान ने कह दिया था-मैं गधों पर दांव नहीं लगाता 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान चाहते थे कि पिता सलीम उन्हें फिल्मों में लॉन्च करें लेकिन सलीम खान ने बेटे सलमान से साफ कह दिया था कि गधों पर दांव नहीं लगाते हैं.उन्होंने सलमान से कहा था कि इंदौर से मुंबई आने के बाद उन्होंने किसी घोड़े पर पैसे नहीं लगाए तो गधे पर कैसे लगा सकते हैं. उनका कहना साफ था कि अगर सलमान को फिल्मों में काम करना है तो प्रोड्यूसर खुद तलाश लें क्योंकि वो उनकी कोई मदद नहीं कर सकते. 

Trending news