Sanjay Leela Bhansali Offer: भंसाली ने किया मुजरे के लिए कॉल, एक्ट्रेस ने उठाया कैरेक्टर का सवाल
Advertisement

Sanjay Leela Bhansali Offer: भंसाली ने किया मुजरे के लिए कॉल, एक्ट्रेस ने उठाया कैरेक्टर का सवाल

Reena Roy: 1970 और 1980 के दशक की दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय इन दिनों एंटरटेनमेंट की दुनिया में कमबैक की कोशिशें कर रही हैं. वह अपनी शर्तों पर काम करना चाहती हैं. कुछ समय पहले एक ऑफर उन्हें संजय लीला भंसाली जैसे मेकर की तरफ से मिला था, मगर...

Sanjay Leela Bhansali Offer: भंसाली ने किया मुजरे के लिए कॉल, एक्ट्रेस ने उठाया कैरेक्टर का सवाल

Heeramandi on Netflix: एंटरटेनमेंट की बदलती हुई तस्वीर में बहुत सारी पुरानी अभिनेत्रियों के लिए जगह बन रही हैं. ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर बन रहे कंटेंट ने कई ऐसे एक्टरों की वापसी कराई है, जिन्हें सिर्फ उम्र की वजह से बॉलीवुड से रिटायर हो जाना पड़ा था. लेकिन अब उनकी वापसी हो रही है. खास बात यह है कि एक्टरों के पास अब चुनाव के लिए भी बहुत कुछ है और हर रोल को हां कहें, यह जरूरी नहीं है. रीना रॉय द्वारा बॉलीवुड के दिग्गज प्रोड्यूसर-डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को ना कहना सामने दिख रहे बहुत सारे विकल्पों का ही नतीजा है. 1970 और 1980 के दशक की दिग्गज बॉलीवुड हीरोइनों में शुमार रीना रॉय इन दिनों बॉलीवुड में कमबैक के मौके तलाश रही हैं, परंतु उनकी शर्त है कि रोल मजबूत होना चाहिए.

ले लिया था ब्रेक
कालीचरण, जैसे को तैसा, नागिन, अपनापन और आशा जैसी फिल्मों के लिए याद की जाने वाली रीना रॉय ने खुद यह मीडिया में बताया है कि कुछ समय पहले उन्होंने संजय लीला भंसाली की नेटफ्लिक्स के लिए बन रही वेब सीरीज हीरामंडी में एक रोल को ठुकरा दिया. उन्होंने कहा कि मुझे जो किरदार ऑफर किया गया, उसमें कोई दम नहीं था. साथ ही जो कैरेक्टर दिया जा रहा था, वह इतना कमजोर था कि कहानी में उसकी कोई बैकस्टोरी तक नहीं थी. रीना एक दौर में बॉलीवुड की सबसे व्यस्त और सबसे महंगी अभिनेत्री थीं. एक साथ दो-तीन फिल्मों की शूटिंग में बिजी होती थीं. उनकी ज्यादातर फिल्में हिट रहीं परंतु शादी के बाद अपनी बेटी की देखभाल के लिए उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया.

एक मुजरा और कुछ नहीं
रीना अब एक्टिंग में वापसी की कोशिश में हैं और फिल्मों के साथ ओटीटी के ऑफर भी देख रही हैं. इसी सिलसिले में उन्हें हीरामंडी का ऑफर आया था. रीना रॉय ने बताया कि उन्हें सीरीज में सिर्फ एक मुजरा करने का ऑफर था. इस मुजरे में स्क्रीन पर आने और जाने के साथ ही रोल खत्म हो जाता. कहानी में कहीं नहीं था कि यह किरदार कहां से आया. वह महिला कोठे पर क्यों हैं और कैसे वह यहां पहुंची. रीना रॉय का कहना है कि इस किरदार की कोई बैक स्टोरी नहीं थी, तब कैसे किया जा सकता था. उन्होंने कहा कि मुझे बहुत दुख के साथ इस रोल को ना कहना पड़ा. हालांकि मैं संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहती हूं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news