Pushpa की रिलीज हो गया एक साल पूरा; इन बातों ने बनाया ब्लॉकबस्टर, जो बॉलीवुड में हो गई हैं गायब
Advertisement
trendingNow11491370

Pushpa की रिलीज हो गया एक साल पूरा; इन बातों ने बनाया ब्लॉकबस्टर, जो बॉलीवुड में हो गई हैं गायब

Pushpa Success: पुष्पा-द राइज को एक साल पूरा हो गया. बॉलीवुड इस फिल्म को कभी नहीं भूलेगा क्योंकि इसके बाद ही उसकी मेकिंग और सितारों पर सवाल उठने लगे. अपने स्वैग से लेकर पुष्पा का यह कहना कि ...मैं झुकेगा नहीं साला, ऐसी कई बातें हैं जिन्होंने इसे ब्लॉकबस्टर बनाया. जानिए क्यों चला पुष्पा का जादू.

 

Pushpa की रिलीज हो गया एक साल पूरा; इन बातों ने बनाया ब्लॉकबस्टर, जो बॉलीवुड में हो गई हैं गायब

Pushpa One Year: पुष्पा की रिलीज को एक साल पूरा हो गया है. पूरे देश में छा जाने वाली यह तेलुगु फिल्म पिछले साल 17 दिसंबर को रिलीज हुई थी और देखते ही देखते हर तरफ इसकी धूम मच गई. फिल्म की सफलता ने बॉक्सऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े और इसके बाद बॉलीवुड की फिल्मों से लोग तरह-तरह के सवाल करने लगे. पुष्पा में दर्शकों को हीरो एकदम आम आदमी जैसा दिखा और उन्होंने कहा कि यह हमारे बीच का नजर आता है. जबकि बॉलीवुड के सितारे अपनी जमीन से उखड़ चुके हैं और हवा में उड़ते हैं. अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना स्टारर पुष्पा-2 की शूटिंग शुरू हो चुकी है. खबर है कि यह 2024 में रिलीज होगी. एक नजर डालते हैं उन बातों पर जिन्हें देख कर लोगों को लगा कि पुष्पा बिल्कुल आम इंसान है और उनके बीच से आया है.

पुष्पा का लुकः पुष्पा का लुक एकदम गरीब बस्तियों में रहने वाले आम आदमी की तरह था. उसके साधारण कपड़े और उसका कभी लुंगी, कभी पैंट में नजर आना. साथ ही वह कठिन हालात में भी बिल्कुल कूल रहता था.

पुष्पा की दाढ़ीः युवा पुष्पा की दाढ़ी कनेक्ट हो गए और उसकी खिचड़ी और बिखरी दाढ़ी ने सबको आकर्षित किया. साथ ही पुष्पा का अपनी दाढ़ी को उल्टे हाथों से सहलाते हुए कहनाः मैं पुष्पा... पुष्पराज... मैं झुकेगा नहीं साला.

बीड़ी और हवाई चप्पलः पुष्पा के हाथों में लोगों को बीड़ी नजर आई और पैरों में हवाई चप्पल. ये बातें उसे परिश्रम से मजदूरी करने वालों के बीच खड़ा करती थी. इन बातों ने निचले तबके को पुष्पा से कनेक्ट किया. पैरों में हवाई चप्पल के साथ गाना गाते पुष्पा ने लोगों का दिल जीता. हवाई चप्पलों का विज्ञापन करते बॉलीवुड सितारों को कभी पुष्पा जैसा प्यार नहीं मिला.

पुष्पा का गमछाः जिस एक और बात ने पुष्पा को कस्बे और गांवों के आदमी से जोड़ा, वह थी उसका गमछे का इस्तेमाल करना. बॉलीवुड सितारे जाने कब आखिरी बार गमछे से पसीना पोछता नजर आए, याद करना मुश्किल है. बॉलीवुड में हीरो अक्सर गमछे को नाच-गाने में भी भौंडे तरीके से इस्तेमाल करते दिखाई दिए हैं.

पुष्पा का स्वैगः पुष्पा का स्वैग और एटीट्यूड लोगों को नेचुरल लगा. फिल्म के टाइटल से किसी ने पुष्पा को फ्लॉवर समझा तो उन्हें भी इस हीरो ने एटीट्यूड से जबर्दस्त जवाब दिया. पुष्पा के गले में सोने की चेन और अंगुली में अंगूठियां लोगों को पसंद आई. साथ ही यह कहना कि पुष्पा नाम सुन के फ्लॉवर समझे क्या... फ्लावर नहीं, फायर है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news