Advertisement
photoDetails1hindi

Goodbye 2022: सूखा-सूखा नहीं रहा बॉक्स ऑफिस पर ये साल, इन Bollywood Movies ने खूब भरी प्रोड्यूसर्स की जेबें

Bollywood Superhit Movies 2022: कहा जा रहा है कि बॉलीवुड के लिए साल 2022 ज्यादा खास नहीं रहा. कई बड़ी फिल्मों के फ्लॉप होने से प्रोड्यूसर्स को तगड़ा झटका लगा लेकिन ये बात पूरी तरह सही नहीं है क्योंकि कई फिल्में ऐसी भी रही जिन्होंने खूब कमाई कर बॉक्स ऑफिस के सूखे को दूर कर दिया.

1/5

Gangubai Kathiawadi: साल की पहली बेहतरीन रिलीज थी गंगूबाई काठियावाड़ी. संजय लीला भंसाली की फिल्म में आलिया भट्ट ने कमाल किया और इस फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. गंगूबाई ने लॉकडाउन के बाद बॉक्स ऑफिस के सूखे को खत्म कर दिया.

2/5

The Kashmir Files: द कश्मीर फाइल्स इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली और चर्चित फिल्म रही. 1990 के कश्मीर पर आधारित इस फिल्म को बेहद कम बजट में बनाया गया था लेकिन 252 करोड़ रुपए की कमाई कर इसने सूखे बॉक्स ऑफिस को गले तक तर कर दिया.  

3/5

Bhool Bhulaiyaa 2: इस साल कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 को लेकर भी खूब शोर मचा. लोगों को ये कमर्शियल हॉरर कॉमेडी इतनी भाई कि इस फिल्म ने अकेले भारत में ही 221 करोड़ की कमाई कर डाली. इस फिल्म के बाद कार्तिक आर्यन का ओहदा भी बॉलीवुड में काफी बढ़ गया है.    

4/5

Brahmastra: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र की चर्चा कई सालों से हो रही थी लिहाजा फिल्म इस साल रिलीज हुई तो इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला. फिल्म का अभी पहला पार्ट ही रिलीज हुआ जिसने 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया. इस फिल्म के दूसरे पार्ट का इंतजार अब फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. 

5/5

Jug Jug Jeeyo: जुग जुग जीयो जैसी फैमिली ड्रामा ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया. शादी जैसे सब्जेक्ट पर बनी कियारा और वरुण की फिल्म जुग-जुग जीयो को लोगों ने खूब पसंद किया और देखते ही देखते ये 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़