Oscars 2023: जो नहीं जीत पाएंगे ऑस्कर, उनमें भी रहेगा जोश; मिलेंगे इतने लाख के गिफ्ट कि उड़ेंगे होश
Advertisement

Oscars 2023: जो नहीं जीत पाएंगे ऑस्कर, उनमें भी रहेगा जोश; मिलेंगे इतने लाख के गिफ्ट कि उड़ेंगे होश

Oscars Awards: ऑस्कर पुरस्कार जीतने का मतलब भरे ही इतिहास में दर्ज हो जाना है, मगर इसकी फाइनल रेस तक पहुंचना भी कम बड़ी बात नहीं. जीतने वालों को लोग सिर-आंखों पर बैठाएंगे, लेकिन जो जीत नहीं पाएंगे, उन्हें भी कम कोई नहीं मानेगा. उन पर भी अकादमी की तरफ से लाखों रुपये के तोहफों की बारिश होगी.

 

Oscars 2023: जो नहीं जीत पाएंगे ऑस्कर, उनमें भी रहेगा जोश; मिलेंगे इतने लाख के गिफ्ट कि उड़ेंगे होश

Oscars Winners: 95वें अकादमी पुरस्कार यानी ऑस्कर अवार्ड्स का आयोजन लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर में किया जा रहा है. इस बार भारत की दावेदारी भी मजबूत बताई जा रही है. दो डॉक्युमेंट्री फिल्मों के साथ आरआरआर पर सबकी नजरें हैं. लेकिन इस बीच यह जानना दिलचस्प है कि जो लोग ऑस्कर नहीं जीत पाएंगे, जिन्हें सिर्फ नॉमिनेशन मिले हैं, उन्हें भी लाखों रुपये के गिफ्ट मिलने वाले हैं. उल्लेखनीय है कि अकादमी सारे नॉमिनीज को गिफ्ट हैम्पर्स देती है. जिसमें अकादमी के कार्यक्रम के प्रायोजकों तरफ से तोहफे शामिल होते हैं. इस साल भी नॉमिनी को ‘एवरीबडी विन्स नॉमिनी गिफ्ट बैग’ दिए जाएंगे.

तोहफे ही तोहफे
इस बार जो गिफ्ट बैग दिए जा रहे हैं, उनमें बहुत सारे ऑफर, किताबें, मुफ्त छुट्टियों के टिकट, ढेर सारे ब्यूटी तथा वेलनेस प्रोडक्ट, तरह-तरह की शराब, खाने-पीने की चीजें और ढेर सारे मार्केटिंग ऑफर के कार्ड्स शामिल हैं. गिफ्ट बैग पाने वाले को इस बार न्यूयॉर्क शहर स्थित प्लास्टिक सर्जन डॉ. कॉन्स्टेंटिन वासीकेविच के क्लिनिक में इलाज की सुविधा मिलेगी. पेटा के स्टॉप मंकी इम्पोर्ट्स टू लैब्स ट्रैवल पिलो मिलेगा. इन सितारों को इटली के द्वीप पर छुट्टी और कनाडा में एक एस्टेट में रहने का मौका मिलेगा. पॉपकॉर्न, चॉकलेटों, मिठाइयों से लेकर जापानी व्यंजन और कई तरह के ड्रिंक हैंपर में शामिल है. फर्टिलिटी सप्लिमेंट्स और ब्यूटी और वेलनेस प्रोडक्ट्स के साथ तमाम तरह के बाथ प्रोडक्ट्स भी दिए जाएंगे.

ये है गिफ्ट हैंपर की कीमत
फोर्ब्स के अनुमान के अनुसार इस वर्ष गिफ्ट हैंपर की कुल कीमत लगभग सवा लाख डॉलर यानी करीब दस लाख 32 हजार रुपये होगी. लेकिन ऐसा नहीं है कि नॉमिनेशन पाने वालों के तोहफे यहीं खत्म हो जाएंगे. इस ऑस्कर वीक में इन दिग्गजों को लॉस एंजिलिस के लक्स बुलेवार्ड होटल में गिफ्टिंग सूट में आमंत्रित किया गया है, जहां ढेरा सारे ब्रांड इनकी आवभगत करते हुए अपने-अपने उत्पाद इन्हें मुफ्त देंगे. इनमें बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट, स्कार्फ, गहने, इत्र और कपड़े शामिल होंगे. कई कंपनियां यहां ऐसी आती हैं, जो इन फिल्मी सितारों को फ्रेंच पोलिनेशिया, आइसलैंड या थाईलैंड की यात्रा पर जाएंगी. यानी कुल मिलाकर पुरस्कार न जीत पाने का दुख किसी को नहीं रहेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news