‘रामायण’ में विभीषण बने मुकेश रावल की हुई थी बेहद दर्दनाक मौत, जानिए क्या थी वजह?
trendingNow11663967

‘रामायण’ में विभीषण बने मुकेश रावल की हुई थी बेहद दर्दनाक मौत, जानिए क्या थी वजह?

Mukesh Rawal Movies: मुकेश ने यूं तो कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें सही मायनों में सफलता रामायण में उनके द्वारा निभाए गए विभीषण के किरदार से ही मिली थी. 

‘रामायण’ में विभीषण बने मुकेश रावल की हुई थी बेहद दर्दनाक मौत, जानिए क्या थी वजह?

Mukesh Rawal Life Facts: टीवी सीरियल ‘रामायण’ (Ramayan) हम सबने कभी ना कभी देखा है. इस सीरियल की गहरी छाप आज भी लोगों के दिलो-दिमाग में ताजा है. इस सीरियल के किरदार इतने पॉपुलर हुए थे कि लोग उन्हें आज भी उनके असल नाम से कम लेकिन उनके द्वारा निभाए गए किरदार के चलते ज्यादा जानते हैं. आज हम रामायण टीवी सीरियल में विभीषण का रोल निभाने वाले वाले एक्टर मुकेश रावल (Mukesh Rawal) के बारे में आपको बताएंगे. मुकेश ने यूं तो कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें सही मायनों में सफलता रामायण में उनके द्वारा निभाए गए विभीषण के किरदार से ही मिली थी. 

कई फिल्मों, टीवी सीरियल और रीजनल सिनेमा में किया था काम

मुकेश ने अपने करियर में कई फिल्मों जैसे -लहू के दो रंग, सत्ता और औजार के साथ ही कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया था जिनमें हसरतें, बीन्द बनूंगा घोड़ी चढ़ूंगा आदि प्रमुख थे. आपको बता दें कि हिंदी के साथ ही मुकेश गुजराती टीवी इंडस्ट्री का भी चर्चित नाम थे. एक्टर ने गुजराती टीवी सीरियल नस नस में खुन्नस में काम किया था. फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुके मुकेश की लाइफ में ट्रेजेडी ने जल्द दस्तक दी जिसके चलते वो अपना सबकुछ हार बैठे थे.

डिप्रेशन में थे रामायण के ‘विभीषण’, यही बनी मौत की वजह 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुकेश के बेटे का निधन हो गया था. इसके बाद से ही वे डिप्रेशन में रहने लगे थे. इस बीच एक ऐसी खबर आई जिसे पढ़कर लोगों को गहरा धक्का लगा था. असल में 15 नवंबर 2016 को मुकेश ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी. मुकेश का शव मुंबई के कांदिवली स्टेशन के पास मिला था. हालांकि, क्या सच में मुकेश ने डिप्रेशन के चलते ख़ुदकुशी कर ली थी ? इस थ्योरी का मुकेश के घरवाले खंडन करते हैं.

Trending news