Kantara Hindi OTT: इंतजार हुआ खत्म, नोट कर लीजिए ओटीटी पर इस तारीख से कांतारा दिखेगी हिंदी में
Advertisement

Kantara Hindi OTT: इंतजार हुआ खत्म, नोट कर लीजिए ओटीटी पर इस तारीख से कांतारा दिखेगी हिंदी में

Kantara Success: सिनेमाघरों में धूम मचाने और ओटीटी पर सफलता के बाद आखिरकार कांतारा हिंदी के दर्शकों के लिए आ गई है. इसी हफ्ते अब हिंदी के दर्शक इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे. फिल्म को आईएमडीबी की टॉप रेट इंडियन फिल्मों में रखा गया है. फिलहाल इसकी यूजर रेटिंग दस में से 8.8 है.

 

Kantara Hindi OTT: इंतजार हुआ खत्म, नोट कर लीजिए ओटीटी पर इस तारीख से कांतारा दिखेगी हिंदी में

Kantara On OTT: इस साल की सबसे बड़ी सरप्राइज हिट कन्नड़ फिल्म कांतारा 400 करोड़ रुपये कमाने के बाद अब ओटीटी पर धूम मचा रही है. मात्र मात्र 16 करोड़ रुपये में बनी यह फिल्म ओटीटी पर आ चुकी है, लेकिन अभी तक सिर्फ साउथ की भाषाओं में यह फिल्म ओटीटी दर्शकों के लिए थी. अब हिंदी के दर्शक भी ओटीटी का मजा ले पाएंगे और इसे नेटफ्लिक्स इंडिया पर देखा जा सकेगा. मूल रूप से कन्नड़ में बनी फिल्म को हफ्ते भर के अंदर इसे हिंदी में डब करके थियेटरों में उतारा गया था. करीब दस दिन पहले ओटीटी पर कांतारा रिलीज हुई थी मगर हिंदी के दर्शकों को निराश होना पड़ा था क्योंकि प्राइम वीडियो पर कांतारा साउथ की चार भाषाओं में थी और इसे इंग्लिश सबटाइटल्स के साथ रिलीज किया गया है.

निर्माताओं ने किया फैसला
यह खबर उन लोगों के लिए है जो कांतारा के हिंदी वर्जन को ओटीटी पर देखना चाहते हैं. कातांरा के निर्माता होमांले फिल्म्स ने अपनी इस सुपर हिट फिल्म के साउथ और हिंदी के अधिकार अलग-अलग ओटीटी को बेचे. हिंदी अधिकार नेटफ्लिक्स के पास हैं. यह फिल्म हिंदी में नेटफ्लिक्स पर इसी हफ्ते नौ दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. इस बीच कांतारा के जिस वराह रूपम गाने पर कॉपीराइट विवाद था, उसे भी सुलझा लिया गया है. इस तरह हिंदी में फिल्म चर्चित वराह रूपम गाने के साथ रिलीज होगी. अतः हिंदी के दर्शक कांतारा का पूरा आनंद उठा सकेंगे. कांतारा कर्नाटक के एक दूर-दराज के इलाके की कहानी है, जिसमें प्रकृति के वरदान और इंसान के लालच का टकराव दिखाय गया है. ऐसे हालात में देवता न्याय करने आते हैं. यही फिल्म में यह दिखाया गया है.

सीक्वल का सवाल
इस बीच कांता के सीक्वल की भी चचाएं हो रही हैं. असल में कांतारा में पीढ़ियों का संघर्ष है. दो पीढ़ियों का आपसी संघर्ष कांतारा में दिखाया गया है. शिवा और उसके पिता कोला (नृत्य) करते हुए गायब हो गए और उनका अंत फिल्म में बिल्कुल एक जैसा है. लेकिन फिल्म में जमींदार देवेंद्र अपने दिव्यांग बेटे से अपने पुरखों और विरासत की बात करता है. दूसरी तरफ शिवा का भी बेटा है. इस तरह से अनुमान लगाया जा रहा है कि कांतारा के सीक्वल में नई पीढ़ी का नया संघर्ष दिखाया जा सकता है. हालांकि फिल्म के लेखक-निर्देशक-एक्टर रिषभ शेट्टी ने कहा कि ओटीटी पर फिल्म रिलीज होने के बाद दो महीने का ब्रेक लेंगे और उसके बाद फिर कुछ सोचेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news