Emergency: इंदिरा गांधी की बायोपिक नहीं है कंगना की फिल्म, बोलीं- राजनीति या चुनाव से लेना-देना नहीं
Advertisement

Emergency: इंदिरा गांधी की बायोपिक नहीं है कंगना की फिल्म, बोलीं- राजनीति या चुनाव से लेना-देना नहीं

Emergency Release: कंगना रनौत (Kangna Ranaut) की फिल्म इमरजेंसी के अब तक दो लुक आए हैं. इनसे फिल्म को लेकर हलचल मची है. मगर कंगना ने साफ कहा है कि फिल्म का राजनीति से कोई संबंध नहीं है...

 

Emergency: इंदिरा गांधी की बायोपिक नहीं है कंगना की फिल्म, बोलीं- राजनीति या चुनाव से लेना-देना नहीं

Kangna Ranaut: कंगना रनौत ने साफ कहा है कि उनके निर्देशन में बनी अगली फिल्म इमरजेंसी (Emergency) कोई बायोपिक नहीं बल्कि एक पीरियड ड्रामा (Period Drama) है. कंगना ने इन अटकलों और दावों को खारिज किया कि उन्होंने फिल्म में किसी राजनीतिक दल को खराब रोशनी में दिखाया गया है या इसका किसी पार्टी विशेष से कोई संबंध है. कंगना ने इन आरोपों का भी खंडन किया कि इमरजेंसी की रिलीज को 2024 के लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections 2024) के हिसाब से प्लान किया जा रहा है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनका मूल्यांकन उनके काम के आधार पर करें, न कि इस आधार पर कि उनके बारे में कोई क्या कहता है.

यह है श्रद्धांजलि
कंगना ने हाल में एक इंटरव्यू (Kangna Ranaut Interview) में इमरजेंसी को लेकर लग रही अटकलों पर कहा कि आप पहले फिल्म देखें. उन्होंने कहा कि फिल्म रिलीज होगी, लेकिन मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकती कि यह चुनाव के आसपास रिलीज होगी या नहीं. इसका चुनाव या किसी पॉलिटिकल पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. कंगना ने कहा कि उन्होंने इस फिल्म के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को श्रद्धांजलि दी है, जो तीन बार इस पद पर चुनी गईं. कंगना के अनुसार, इमरजेंसी उसकी जिंदगी की कहानी है. उन्होंने जो भी सही या गलत किया, यह उसके बारे में है. एक्ट्रेस ने कहा कि पहले से ही यह मान लेना कि मैंने एक राजनीतिक दल का पक्ष लिया है, यह गलत है.

एक मजबूत शख्सीयत
कंगना ने कहा कि इमरजेंसी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित एक पीरियड ड्रामा है. बायोपिक नहीं. यह फिल्म भारतीय इतिहास के एक महत्वपूर्ण कालखंड को दिखाती है. रनौत ने कहा कि फिल्म मेकिंग के दौरान किए गए शोध में उन्हें कई नई जानकारियां मिली, जो इंदिरा गांधी को मजबूत शख्सीयत के रूप में सामने लाती है. कंगना ने कहा कि शोध में उन्हें पता चला कि कैसे पूर्व प्रधान मंत्री को रिचर्ड निक्सन ने धमकाया था. मगर वह अपनी बात पर मजबूती से डटी रहीं. कंगना इमरजेंसी की डायरेक्टर हैं और मणिकर्णिका के बाद उनके निर्देशन में यह दूसरी फिल्म होगी. फिल्म के बारे में अटकलें लग रही हैं कि यह 1975 में इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गई इमरजेंसी के बहाने उनकी शख्सीयत तथा शासनकाल के नकारात्मक पहलुओं को दिखाएगी. मगर कंगना पहले दिन से इसका खंडन कर रही हैं. फिल्म की रिलीज डेट फिलहाल फाइनल नहीं है.

Trending news