Kangna Ranaut: टाइट था इस फिल्म का बजट, कई बार टॉयलेट में बदलने पड़े कंगना को कपड़े
Advertisement

Kangna Ranaut: टाइट था इस फिल्म का बजट, कई बार टॉयलेट में बदलने पड़े कंगना को कपड़े

Kangna Ranaut Birthday: कंगना रनौत की पहली फिल्म 2003 में आई थी, गैंगस्टर. इसमें उन्होंने अपने अभिनय की चकम दिखा दी थी. आज शत्रु भी उनके काम की तारीफ करते हैं. काम के लिए कंगना का समर्पण यूं भी समझा जा सकता है कि फिल्म की शूटिंग लिए उन्होंने पब्लिक टॉयलेट में कपड़े चेंज करने से भी गुरेज नहीं किया.

 

 

Kangna Ranaut: टाइट था इस फिल्म का बजट, कई बार टॉयलेट में बदलने पड़े कंगना को कपड़े

Kangna Ranaut Films: करीब तीन दर्जन फिल्में करने वाली कंगना रनौत आज जिन फिल्मों से सबसे ज्यादा जानी जाती हैं, वह हैं क्वीन और तनु वेड्स मनु. यूं तो साल 2006 में भट्ट कैंप की फिल्म गैंगस्टर से उनका करियर शुरू हुआ था और लोग उनका टेलेंट भी नोटिस करने लगे थे, परंतु जिस फिल्म ने स्टारडम दिया वह थी 2013 में रिलीज हुई क्वीन. निर्देशक विकास बहल की इस फिल्म की कहानी आकर्षक थी, जिसमें आइडिया नया था. मगर कंगना ने भी फिल्म में जबर्दस्त एक्टिंग की और लोगों ने उन्हें बहुत सराहा. फिल्म को दिल्ली और यूरोप के कई अलग-अलग हिस्सों में शूट किया गया.

रेखा ने कहा, घर जाकर...
फिल्म की जबर्दस्त कामयाबी के बाद इसके कई किस्से सामने आए. फिल्म ने छह फिल्म फेयर पुरस्कार जीते थे. जिसमें कंगना का बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड भी शामिल था. जिसे वह खुद नहीं ले पाईं और विकास बहल उसे लेने स्टेज पर गए थे. तब पुरस्कार देने आईं रेखा ने कहा था कि वह चाहती हैं कि कंगना को घर जाकर यह अवार्ड दें क्योंकि उन्होंने क्वीन में जबर्दस्त काम किया है. फिल्म ऐसी लड़की रानी (कंगना) की कहानी थी, जिसकी शादी टूट जाती है और तब वह फैसला करती है कि हनीमून पर जाने का फैसला नहीं बदलेगी. अकेले ही हनीमून के लिए यूरोप ट्रिप पर जाएगी. फिल्म उसकी आगे की यात्रा को दिखाती है.

टाइट था बजट इसलिए...
विकास बहल ने बताया कि फिल्म का बजट टाइट था. यह विकास की भी सिर्फ दूसरी फिल्म थी. उनकी पहली फिल्म चिल्लर पार्टी के नेशनल अवार्ड मिल चुका था. विकास फिल्म क्वीन को यूरोप में शूट कर रहे थे. यूरोप की यात्रा के साथ फिल्म को मुख्य रूप से फ्रांस और एम्सटर्डम में शूट किया गया था. ऐसे में फिल्म की टीम कहीं भी रुकती नहीं थी. उन्होंने बताया कि हम लगातार रानी की जर्नी को शूट करते थे. बजट था नहीं, तो हम जर्नी करते हुए कहीं भी खाने-पीने के लिए रुकते और आगे के सीन के लिए शूटिंग करते थे. हम ज्यादातर मौकों पर होटल नहीं ले पाते थे. ऐसे कंगना को कई बार पब्लिक टॉयलेट में अपनी ड्रेस चेंज करनी पड़ती थी. फिल्म के लिए निर्देशक और एक्टरों ने करीब 45 दिनों में 140 लोकेशनों पर शूट किया था. शूटिंग के लिए टीम भी केवल 25 सदस्यों की थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news