Dilip Kumar को गोली मारने सेट पर पहुंच गए थे इस एक्ट्रेस के भाई, इस बात से थे बेहद खफा!
Advertisement
trendingNow11676638

Dilip Kumar को गोली मारने सेट पर पहुंच गए थे इस एक्ट्रेस के भाई, इस बात से थे बेहद खफा!

Dilip Kumar Kamini Kaushal Break Up: दिलीप कुमार और कामिनी कौशल ने 1948 में आई फिल्म शहीद में साथ काम किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं. 

Dilip Kumar को गोली मारने सेट पर पहुंच गए थे इस एक्ट्रेस के भाई, इस बात से थे बेहद खफा!

Dilip Kumar Love Story: बॉलीवुड में कई रियल लाइफ प्रेम कहानियां चाहकर भी अंजाम तक नहीं पहुंच पाईं और अधूरी रह गईं. इनमें से एक नाम दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और कामिनी कौशल (Kamini Kaushal) का है. कहा जाता है कि कामिनी दिलीप कुमार का पहला प्यार थीं और दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे लेकिन इसके बावजूद कुछ ऐसी मजबूरियां रहीं जिसके चलते ये रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका और हमेशा के लिए अधूरा रह गया.

फिल्म शहीद में साथ किया था काम

बता दें कि दिलीप कुमार और कामिनी कौशल ने 1948 में आई फिल्म शहीद में साथ काम किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं. दिलीप कुमार कामिनी से शादी करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सकता था. दरअसल, इसकी सबसे बड़ी वजह ये थी कि कामिनी पहले से शादीशुदा थीं लेकिन इसके बावजूद वो खुद को दिलीप कुमार के प्यार में पड़ने से नहीं रोक पाईं. कामिनी की शादी मर्जी से नहीं मजबूरी की वजह से हुई थी. बड़ी बहन की मौत के बाद उनके दो बच्चों की देखभाल करने वाला कोई नहीं था.

कामिनी के भाईयों ने दी धमकी
ऐसे में परिवार ने ये तय किया कि कामिनी की शादी उनके जीजा से कर दी जाए जिससे बच्चों को मां का प्यार मिलता रहेगा. कामिनी ऐसा हरगिज नहीं चाहती थीं लेकिन परिवार के फैसले को उन्हें मानना ही पड़ा और अपने जीजा से शादी करनी पड़ी. शादी के बाद जब कामिनी के अफेयर की भनक उनके भाईयों को लगी तो बहुत हंगामा हो गया. उनके भाईयों ने दिलीप कुमार को फिल्म के सेट पर पहुंचकर धमकी दी कि अगर वो कामिनी से दूर नहीं हुए तो वो उन्हें गोलियों से भूनकर रख देंगे. कामिनी की सलामती के खातिर दिलीप कुमार इस रिश्ते से पीछे हट गए और इस तरह दोनों का प्यार हमेशा के लिए अधूरा रह गया. 

Trending news