कोई नहीं समझा इस एक्ट्रेस का दर्द, Dilip Kumar से थी मोहब्बत लेकिन अपने जीजा से कर ली शादी
Advertisement

कोई नहीं समझा इस एक्ट्रेस का दर्द, Dilip Kumar से थी मोहब्बत लेकिन अपने जीजा से कर ली शादी

Dilip Kumar Kamini Kaushal Break Up: दिलीप कुमार ने 1948 में आई फिल्म शहीद में कामिनी कौशल के साथ काम किया था. दोनों इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आ गए. कामिनी भी दिलीप कुमार को दिलोंजान से चाहने लगीं लेकिन इस लव स्टोरी में एक ट्विस्ट था. 

कोई नहीं समझा इस एक्ट्रेस का दर्द, Dilip Kumar से थी मोहब्बत लेकिन अपने जीजा से कर ली शादी

Dilip Kumar Kamini Kaushal Love Story: बॉलीवुड में कई प्रेम कहानियां अधूरी रह गईं. इनमें ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की भी एक रियल लाइफ लव स्टोरी है जो कि अधूरी रह गई. दिलीप कुमार केवल बेहतरीन एक्टिंग के लिए ही नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते भी सुर्ख़ियों में रहा करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका पहला प्यार उनकी पत्नी सायरा बानो नहीं बल्कि एक एक्ट्रेस थीं. जी हां, ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि कामिनी कौशल थीं. दिलीप कुमार ने 1948 में आई फिल्म शहीद में कामिनी कौशल के साथ काम किया था. दोनों इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आ गए.

कामिनी कौशल थीं दिलीप कुमार पर फिदा 

कामिनी भी दिलीप कुमार को दिलोंजान से चाहने लगीं लेकिन इस लव स्टोरी में एक ट्विस्ट था. दोनों शादी करके घर भी बसाना चाहते थे लेकिन इसमें एक पेंच था दरअसल, कामिनी पहले से शादीशुदा थीं. कामिनी दिलीप कुमार को तो चाहती थीं लेकिन उनकी शादी पहले ही हो चुकी थी. दरअसल एक मजबूरी के चलते कामिनी को अपने जीजा यानी बहन के पति से शादी करनी पड़ी थी. इसकी वजह एक दर्दनाक हादसा था. कामिनी की बड़ी बहन की मौत एक एक्सीडेंट में हो गई थी. वो अपने पीछे दो छोटे बच्चों को छोड़ गई थीं. परिवार ने ये फैसला किया कि अगर कामिनी की शादी उनकी बहन के पति से हो जाती है तो बच्चों को मां मिल जाएगी और उनकी देखभाल भी सही ढंग से हो पायेगी.

जीजा से करनी पड़ी थी शादी

कामिनी को परिवार के दबाव में अपने जीजा से शादी करनी पड़ी लेकिन शूटिंग के दौरान वो दिलीप कुमार के करीब आ गईं. कामिनी के भाईयों को जब ये बात मालूम चली तो उन्होंने दिलीप कुमार से कहा कि वो कामिनी को छोड़ दें नहीं तो अपनी जान से हाथ धो बैठेंगे, इस दबाव के चलते कामिनी और दिलीप कुमार अपने रिश्ते से पीछे हट गए और ये प्रेम कहानी हमेशा के लिए अधूरी रह गई. 

 

Trending news