जब कमाल अमरोही के असिस्टेंट ने सरेआम Meena Kumari को मारा था थप्पड़, इस वजह से हुआ था बवाल!
Advertisement
trendingNow11533453

जब कमाल अमरोही के असिस्टेंट ने सरेआम Meena Kumari को मारा था थप्पड़, इस वजह से हुआ था बवाल!

Meena Kumari Kamal Amrohi Marriage: बताया जाता है कि मीना कुमारी के ऊपर कमाल अमरोही ने कई पाबंदियां लगाईं हुईं थीं. इन्ही में से एक पाबंदी थी कि एक्ट्रेस के मेकअप रूम में किसी भी मर्द को आने की मनाही थी. 

जब कमाल अमरोही के असिस्टेंट ने सरेआम Meena Kumari को मारा था थप्पड़, इस वजह से हुआ था बवाल!

Meena Kumari Controversy: बात आज बॉलीवुड की लीजेंड्री एक्ट्रेस रहीं मीना कुमारी (Meena Kumari) की जो ना सिर्फ अपनी बेहतरीन फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के लिए भी खासी चर्चाओं में रहीं थीं. आज हम आपको मीना कुमारी की लाइफ से जुड़ी कंट्रोवर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको बता दें कि मीना कुमार का असली नाम महजबीं बानो था और लोग उन्हें मीना कुमारी के साथ ही ‘ट्रेजेडी क्वीन’ के नाम से भी जानते थे. मीना कुमारी की शादी  उस दौर के चर्चित फिल्ममेकर और स्क्रीनराइटर कमाल अमरोही से हुई थी. खबरों की मानें तो मीना और कमाल के बीच अक्सर अनबन होती रहती थी. जो किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं वो इनकी शादीशुदा लाइफ की खींचतान से ही जुड़ा हुआ है. 

असिस्टेंट रखता था मीना कुमारी पर नजर
 
बताया जाता है कि मीना कुमारी के ऊपर कमाल अमरोही ने कई पाबंदियां लगाईं हुईं थीं. इन्ही में से एक पाबंदी थी कि एक्ट्रेस के मेकअप रूम में किसी भी मर्द को आने की मनाही थी. खबरों की मानें तो मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही ने एक्ट्रेस पर नजर रखने के लिए अपने असिस्टेंट बकर अली को लगा रखा था. बकर, इस बात पर बराबर नजर रखते थे कि मीना किससे मिल रहीं हैं. बताते हैं कि एक बार गुलज़ार, मीना कुमारी से मिलने उनके मेकअप रूम में जा पहुंचे थे. यह बात जैसे ही बकर अली को पता चली तो उन्होंने मीना कुमारी को थप्पड़ मार दिया. इस बात को लेकर मीना कुमारी और कमाल अमरोही के बीच बाद में जमकर झगड़ा हुआ था. 

38 साल में चल बसी थीं मीना कुमारी 
 
ऐसा ही एक किस्सा और है. बताया जाता है कि एक बार महाराष्ट्र सरकार के एक फंक्शन में मीना कुमारी और कमाल अमरोही को बुलाया गया था. यहां इरोज सिनेमा के सोहराब मोदी ने कमाल अमरोही को मीना कुमारी के पति के तौर पर इंट्रोड्यूस करवा दिया था जिसपर वे चिढ़ गए थे और बीच फंक्शन से ही उठकर चले गए थे. आपको बताते चलें कि महज 38 साल की उम्र में ही मीना कुमारी का निधन हो गया था.

Trending news