3 असफल शादियों के बाद 73 की उम्र में पिता बने थे Charlie Chaplin, 2000 महिलाओं से रहे संबंध
Advertisement

3 असफल शादियों के बाद 73 की उम्र में पिता बने थे Charlie Chaplin, 2000 महिलाओं से रहे संबंध

Charlie Chaplin Personal Life: चार्ली चैपलिन को 1972 में ऑस्कर सेरेमनी में ऑनरेरी अवॉर्ड से सम्मानित किया था. ये अवॉर्ड लेने के लिए ये 20 साल बाद यूएस लौटे थे. सेरेमनी में उन्हें 12 मिनट का स्टैंडिंग ऑवेशन मिला था.

3 असफल शादियों के बाद 73 की उम्र में पिता बने थे Charlie Chaplin,  2000 महिलाओं से रहे संबंध

Charlie Chaplin Life Facts: चार्ली चैप्लिन (Charlie Chaplin), वो स्टार जिसकी फिल्मों ने दुनियाभर को खूब हंसाया, हालांकि इनकी खुद की जिंदगी आसान नहीं रही. चार्ली चैपलिन का जन्म 16 अप्रैल 1889 को हुआ था. इनके पेरेंट्स सिंगर थे जो चार्ली के जन्म के बाद अलग हो गए थे. चार्ली की मां हैना ने गरीबी के कारण चार्ली को अनाथाश्रम भेज दिया था. जब मानसिक स्थिति बिगड़ने पर हैना को पागलखाने भेजा गया तो चार्ली सड़कों पर खाने की तलाश करते थे. चार्ली चैपलिन ने 4 शादियां की, जिसमें से तीन शादियां असफल रहीं. 

fallback

2000 महिलाओं से संबंध रहे

चार्ली ने एक इंटरव्यू में कबूला था कि उनके अपने जीवन में 2000 महिलाओं से संबंध रहे थे. 73 साल की उम्र में भी पिता बने थे. एडॉल्फ हिटलर पर मजाकिया फिल्म द ग्रेट डिक्टेटर बनाने पर चार्ली के खिलाफ एफबीआई जांच बैठाई गई थी. चार्ली से बदला लेने के लिए उनकी यूएस में एंट्री बंद कर दी थी.

fallback

ऑस्कर में मिला 12 मिनट का स्टैंडिंग ऑवेशन 

चार्ली चैपलिन को 1972 में ऑस्कर सेरेमनी में ऑनरेरी अवॉर्ड से सम्मानित किया था. ये अवॉर्ड लेने के लिए ये 20 साल बाद यूएस लौटे थे. सेरेमनी में उन्हें 12 मिनट का स्टैंडिंग ऑवेशन मिला था. ये ऑस्कर के इतिहास की लॉन्गेस्ट स्टैंडिंग ऑवेशन है. इंग्लैंड की क्वीन एलिजाबेथ चार्ली की फैन थीं, जबकि खुद चार्ली महात्मा गांधी को दुनिया का सबसे एंटरटेनिंग व्यक्ति मानते थे. 1932 में दोनों की मुलाकात लंदन में हुई थी. चार्ली का निधन 25 दिसंबर 1977 में क्रिसमस के दिन नींद में स्ट्रॉक आने से हुआ था. चार्ली की मौत के 3 महीने बाद दो चोरों ने उनकी लाश कब्र से चुरा ली थी. शव लौटाने के लिए चोरों ने 6 लाख डॉलर मांगे थे. चार्ली चैपलिन की मौत के समय उनकी संपत्ति 100 मिलियन डॉलर यानी 817 करोड़ रुपए थी.

Trending news