Bollywood Actress: लाइन से दी 13 फिल्में फ्लॉप, तो एक्ट्रेस पर लग गया अनलकी का ठप्पा; फिर करियर भी हो गया डब्बा
Advertisement

Bollywood Actress: लाइन से दी 13 फिल्में फ्लॉप, तो एक्ट्रेस पर लग गया अनलकी का ठप्पा; फिर करियर भी हो गया डब्बा

Ayesha Takia Films: कहते हैं फिल्मों का खेल भी किस्मत से जुड़ा है. कुंडली के सितारे मजबूत हों तो फ्लॉप देने वाले भी कभी मैदान से बाहर नहीं होते, परंतु भाग्य साथ दे तो टैलेंट के बावजूद हाथ में आया काम तक फिसल जाता है. आयशा टाकिया ने फ्लॉप फिल्मों की वजह से बड़ी फिल्में खो दीं.

 

Bollywood Actress: लाइन से दी 13 फिल्में फ्लॉप, तो एक्ट्रेस पर लग गया अनलकी का ठप्पा; फिर करियर भी हो गया डब्बा

Ayesha Takia Career: आयशा टाकिया 2000 के दशक की नामी एक्ट्रेसेस में थीं. उनकी फैन फॉलोइंग जबर्दस्त थी. भले ही उन्होंने ज्यादा फिल्में नहीं की लेकिन बॉलीवुड में एंट्री करने वाले नए सितारों के साथ-साथ सलमान खान, शाहिद कपूर और अक्षय कुमार जैसे टॉप मोस्ट कलाकारों के साथ भी उन्होंने काम किया है. लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं कि सलमान खान के साथ वॉन्टेड छोड़ दें तो उनकी कोई भी फिल्म कमर्शियली हिट नहीं रही. यही कारण है कि जिन दिनों वह बॉलीवुड में एक्टिव थी, उन पर अनकली होने का ठप्पा लग गया था. उनकी लाइन से एक के बाद एक 13 फिल्में फ्लॉप हुई थीं, जिस कारण प्रोड्यूसर-डायरेक्टर उन्हें फिल्मों में लेने से डरने लगे. कतार से 13 फ्लॉप के बाद, जिन्होंने उन्हें साइन किया था, वे दूसरी हीरोइनों से उन्हें रिप्लेस करने लगे.

हाथ से गई बड़ी फिल्में
आयशा टाकिया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2004 में आई टारजन: द वंडर कार से की थी. इसके बाद वह दिल मांगे मोर, सोचा न था, शादी नम्बर 1 जैसी फिल्मों में नजर आई. लेकिन सारी फिल्में एक के बाद एक फ्लॉप होती रही. उनकी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर नतीजे देखते हुए प्रोड्यूसर्स के मन में यह बात घर कर चली थी कि आयशा टाकिया जिस फिल्म में होंगी, वह नहीं चलेगी. यही कारण है कि उनके हाथ से कई फिल्में चली गई. आमिर खान ने अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म गजिनी के लिए पहले आयशा टाकिया के नाम पर ही विचार किया था, लेकिन फिर यह आइडिया ड्रॉप कर दिया. वहीं सुजॉय घोष भी 2009 में आई रितेश देशमुख और जैकलीन फर्नांडीस स्टारर फिल्म अलादीन में जैकलीन की जगह आयशा को ही लेने वाले थे, लेकिन आयशा की लगातार फ्लॉप होती फिल्मों को देखकर जैकलीन को इस फिल्म के लिए कास्ट किया.

उधर शादी, इधर हिट
लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद आयशा की किस्मत खुली 2009 में आई सलमान खान की फिल्म वॉन्टेड से. यह फिल्म हिट साबित हुई. इस फिल्म से पहले वह 18 फिल्मों में काम कर चुकी थीं, जिसमें से एक तेलुगु फिल्म भी थी. लेकिन सारी फिल्में फ्लॉप रही. लेकिन उनकी किस्मत देखिए, वॉन्टेड जब सफल हुई उसी साल वह शादी के बंधन में बंध चुकी थीं और फिल्मों में काम न करने की ठान चुकी थी. खैर वॉन्टेड और उनकी शादी के बाद आयशा की दो और फिल्में रिलीज हुई पाठशाला और मोड़. लेकिन इन दोनों फिल्मों का हाल भी आयशा की पिछली फिल्मों की तरह ही रहा. यानी बॉक्स ऑफिस पर फेल.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news