Hera Pheri 4: अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की फिल्म पर शुरू हुई कानूनी जंग, इस कंपनी ने किया अपना दावा
Advertisement

Hera Pheri 4: अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की फिल्म पर शुरू हुई कानूनी जंग, इस कंपनी ने किया अपना दावा

Akshay Kumar Film: सफलता में सब अपना हिस्सा चाहते हैं. कामयाब फ्रेंचाइजी मानी जाने वाली हेरा फेरी की तीसरी कड़ी बनाने की अभी घोषणा ही हुई है. लेकिन इससे पहले कि फिल्म शूटिंग के लिए फ्लोर पर जाए, यह एक कानूनी पचड़े में फंस गए. जानिए, इस फिल्म को लेकर किसने और क्या दावा किया है.

 

Hera Pheri 4: अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की फिल्म पर शुरू हुई कानूनी जंग, इस कंपनी ने किया अपना दावा

Suniel Shetty Film: हेरा फेरी 4 की जब से चर्चा शुरू हुई है, कोई न कोई विवाद सामने आ रहा है. पहले अक्षय कुमार और प्रोड्यूसर, फिर अक्षय की जगह कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan), इसके बाद कार्तिक की जगह अक्षय. ऐसा लग रहा था कि म्यूजिकल चेयर वाली रेस खत्म होने के बाद अब सब ठीक हो जाएगा और फिल्म की शूटिंग इसी साल होगी. तभी नया मामला सामने आ गया है. बॉलीवुड की बड़ी फिल्म निर्माता और म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज (T-Series) ने हेरा फेरी 4 के ऑडियो और विजुअल राइट्स (Audio And Visual Rights) पर अपना दावा करके, इस फिल्म को कानूनी पचड़े में उलझा दिया है. उल्लेखनीय है कि हेरा फेरी साल 2000 में और इसका सीक्वल फिर हेरा फेरी 2006 में रिलीज हुआ था.

कमाया था मुनाफा
हेरा फेरी शुरू से प्रोड्यूस के लिए मुनाफे का सौदा रही है. हेरा फेरी का बजट 7.5 करोड़ रुपये था, जबकि इसने 17.8 करोड़ रुपये कमाए थे. वहीं फिर हेरा फेरी का बजट 18 करोड़ रुपये था और इसने बॉक्स ऑफिस पर 69.12 करोड़ रुपये कमाए. पहली फिल्म को जबर्दस्त लोकप्रियता मिली और यह आज भी देखी जाती है. हालांकि सीक्वल (Sequel) भी हिट था, परंतु इसे पहले वाली ऊंचाई नहीं मिली. लंबे समय से हेरा फेरी 3 बनने की तैयारियां थीं, मगर कई बरसों तक फिल्म अटकी रही. एक बार हेरा फेरी 3 को भव्य मीडिया कार्यक्रम में लॉन्च भी किया गया था. इसकी स्टार कास्ट में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), जॉन अब्राहम (John Abraham) और कंगना रनौत (Kangna Ranaut) को शामिल किया गया था. परंतु राइटर-डायरेक्टर नीरज वोरा (Neeraj Vora) की मृत्यु के साथ फिल्म रुक गई.

किसका दावा, किसकी फिल्म
अब नए सिर से तीसरे पार्ट को तैयार किया जा रहा है. इसका प्रोमो शूट हो चुका है और फिल्म का नाम हेरा फेरी 4 रखा गया है. फिल्म नीरज वोरा की मूल कहानी पर ही आधारित होगी. फरहाद सामजी को निर्देशन की बागडोर दी गई है. लेकिन अब नया ट्विट्स यह है कि टी-सीरीज ने बॉलीवुड की एक ट्रेड (Bollywood Trade) पत्रिका में हेरा फेरी के सारे गानों के सभी ऑडियो और विजुअल राइट्स का दावा करते हुए एक पब्लिक नोटिस जारी किया है. नोटिस में कहा गया है कि हेरा फेरी की तमाम फ्रेंचाइजी फिल्में इस दायरे में आएगी. साफ है कि निर्माता फिरोज नाडियाडवाला को हेरा फेरी का हिट म्यूजिक इस्तेमाल करने के लिए टी-सीरीज से नया अनुबंध करना होगा और इसके लिए मोटी रकम चुकानी पड़ेगी. जो करोड़ों में होगी. फिलहाल नाडियाडवाला की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. हेरा फेरी 4 की शूटिंग अक्टूबर 2023 में शुरू होने की खबरें हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news