Top Ki Flop: अजय और सलमान इस फिल्म में थे साथ, खूब लगाया जोर मगर बनी नहीं बात
Advertisement

Top Ki Flop: अजय और सलमान इस फिल्म में थे साथ, खूब लगाया जोर मगर बनी नहीं बात

Salman Khan Film: सलमान खान और अजय देवगन को किसी फिल्म के लिए साथ-साथ याद किया जात है, तो वह है हम दिल दे चुके सनम. इसी जोड़ी के साथ निर्देशक विपुल शाह ने दस साल बाद एक दांव खेला. वह फिल्म की कहानी को लंदन ले गए, म्यूजिक भी रखा परंतु बात बनी नहीं. फिल्म फ्लॉप रही.

 

Top Ki Flop: अजय और सलमान इस फिल्म में थे साथ, खूब लगाया जोर मगर बनी नहीं बात

Ajay Devgn Film: यह संयोग की ही बात है कि हम दिल दे चुके सनम जैसी हिट फिल्म देने के लगभग दस साल बाद जब अजय देवगन और सलमान खान की फिल्म आई तो फ्लॉप रही. यह फिल्म थी, लंदन ड्रीम्स. इस फिल्म में अजय देवगन और सलमान खान के साथ एक्ट्रेस असिन की मुख्य भूमिका थी. रणविजय सिंह, ओम पुरी तथा आदित्य रॉय कपूर सपोर्टिंग रोल में थे. फिल्म को विपुल शाह ने प्रोड्यूस तथा डायरेक्ट किया था. विपुल शाह से पहले निर्देशक राजकुमार संतोषी, शाहरुख खान तथा आमिर खान को लेकर यह फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन किसी कारणवश यह नहीं हो पाया. बाद में वह इस प्रोजेक्ट से हट गए.

दोस्ती, दुश्मनी और हीरोइन
विपुल शाह द्वारा निर्देशित यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस नहीं कर पाई. 45 करोड़ में बनी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मात्र 41 करोड़ रहा. यानी फिल्म अपनी मेकिंग की लागत तक नहीं निकाल पाई.  लंदन ड्रीम्स, अर्जुन (अजय देवगन) और मन्‍नू (सलमान खान) की कहानी थी जो बचपन के दोस्‍त हैं. दोनों संगीत घरानों से संबंध रखते है. अर्जुन अपना सपना साकार करने के लिए लंदन चला जाता है. मन्‍नू गांव में एक शादी के बैंड में काम करता है और संगीत को लेकर इतना गंभीर नहीं है. दोनों दोस्तों के बीच तनाव तब शुरू होता है जब अर्जुन, मन्‍नू को लंदन बुलाता है और अपने बैंड में शामिल करता है. दोनों की दोस्ती के बीच असिन तकरार का कारण बनकर आती है. कहानी मोड़ लेती है और दोस्ती, दुश्मनी में बदल जाती है.

सबने लगाया जोर, मगर...
लंदन ड्रीम्स एवरेज कहानी को लेकर बनी फिल्म थी. दो दोस्त और उनकी दोस्ती के बीच एक लड़की आना. ऐसी कहानी पर बॉलीवुड में सैकड़ों फिल्में बन चुकी होंगी. अजय देवगन कम समय में सब कुछ हासिल कर लेते हैं. फिल्म के नाम की तरह यह सचमुच किसी सपने जैसा ही लगता है. फिल्म के कलाकारों ने एक्टिंग के स्तर पर कोई कमी नहीं छोड़ी. अजय, सलमान, असिन ने अपना काम बखूबी किया. आदित्य रॉय कपूर की यह पहली फिल्म थी. विपुल शाह ने भी अपने डायरेक्शन में कोई कमी नहीं रखी. लेकिन फिल्म कहानी और स्क्रिप्ट के स्तर पर ही कमजोर थी. घिसी-पिटी पुरानी कहानी को दर्शकों ने सिरे से खारिज कर दिया. फिल्म का क्लाइमेक्स भी दर्शकों को बिल्कुल पसंद नहीं आया. फिल्म में अजय देवगन तथा सलमान खान दोनों को ही म्यूजिक लाइन में बताया गया लेकिन फिल्म म्यूजिक के स्तर पर ही काफी कमजोर थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news