Varun Gandhi News: कन्फर्म! वरुण गांधी अपनी मां के लिए करेंगे चुनाव प्रचार, पीलीभीत पर सचिव ने दिया अपडेट
Advertisement

Varun Gandhi News: कन्फर्म! वरुण गांधी अपनी मां के लिए करेंगे चुनाव प्रचार, पीलीभीत पर सचिव ने दिया अपडेट

Pilibhit Election News: पीलीभीत लोकसभा सीट पर सस्पेंस के बादल छंट गए हैं. वरुण गांधी पीलीभीत से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. उनके सचिव ने इसकी जानकारी मीडिया को दी है. 2024 के लोकसभा चुनाव में वरुण अपनी मां मेनका गांधी के लिए सुल्तानपुर सीट से प्रचार करेंगे. 

Varun Gandhi News: कन्फर्म! वरुण गांधी अपनी मां के लिए करेंगे चुनाव प्रचार, पीलीभीत पर सचिव ने दिया अपडेट

Varun Gandhi Maneka Gandhi: दोपहर 3 बजे नामांकन का समय खत्म होने से पहले ही वरुण गांधी की तरफ से स्थिति स्पष्ट कर दी गई है. जी हां, नामांकन की आखिरी तारीख होने के कारण सुबह से ही पीलीभीत लोकसभा सीट पर देशभर के लोगों की नजरें थीं. क्या वरुण गांधी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे? या कोई नया दांव चल सकते हैं. हालांकि अब वरुण गांधी की तरफ से साफ कर दिया गया है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

जी हां, वरुण की तरफ से उनके निजी सचिव ने बयान जारी कर मीडिया को जानकारी दी है. दोपहर 12 बजे के बाद जैसे ही यह जानकारी आई राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई. दरअसल, पीलीभीत से भाजपा का लोकसभा टिकट कटने के बाद वरुण को लेकर काफी चर्चा थी. एक दिन पहले कांग्रेस ने ऑफर भी दे दिया था. 

मां के लिए प्रचार करेंगे वरुण

अब वरुण गांधी के सचिव ने बताया है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. वरुण गांधी सुल्तानपुर में अपनी मां और बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. दरअसल, वरुण का टिकट भले कट गया लेकिन उनकी मां को भाजपा ने इस बार भी सुल्तानपुर से टिकट दिया है. 

भाजपा ने वरुण को मनाया!

वरुण गांधी का टिकट कटने के बाद जब पूछा गया तो भाजपा के कई नेताओं ने सधी हुई प्रतिक्रिया दी थी. वरुण की तरफ से भी सार्वजनिक रूप से कोई नाराजगी व्यक्त नहीं की गई. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह का बयान आया था कि इस बार पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने का अवसर नहीं दिया. पार्टी नेतृत्व ने जरूर कुछ बेहतर सोच रखा होगा. अब वरुण के पीलीभीत से चुनाव न लड़ने और भाजपा से बगावत न करने से साफ है कि वह भाजपा नेतृत्व के समझाने से शायद मान गए हैं. वह पार्टी में ही रहेंगे और इस बार मां के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. संभव है कि लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी हाईकमान उन्हें नई भूमिका दे. 

3 दशक बाद बना ऐसा सीन

हालांकि 35 साल बाद पहली बार होगा जब पीलीभीत लोकसभा सीट पर वरुण और मेनका गांधी सीन में नहीं होंगे. पीलीभीत नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ रहा है. 

आज पीलीभीत से भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद ने अपना नामांकन दाखिल भी कर दिया. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि पार्टी ने मुझ पर विश्वास जताया और मुझे यहां से उम्मीदवार बनाया. PM मोदी के 10 वर्षों का कार्यकाल और उनके द्वारा किए गए कार्यों के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए जनता फिर एक बार कमल खिलाएगी.

पढ़ें: क्या जेल से सरकार चला सकते हैं सीएम अरविंद केजरीवाल?

Trending news