राज ठाकरे NDA में होते हैं शामिल तो BJP को क्या होगा फायदा? 4 पॉइंट में समझ लीजिए पूरा समीकरण
Advertisement

राज ठाकरे NDA में होते हैं शामिल तो BJP को क्या होगा फायदा? 4 पॉइंट में समझ लीजिए पूरा समीकरण

Raj Thackeray may join NDA: एमएनएस और बीजेपी के बीच गठबंधन की अटकलों ने महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर हलचल पैदा कर दी है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि अगर राज ठाकरे एनडीए में शामिल होते हैं तो बीजेपी को क्या फायदा होगा.

राज ठाकरे NDA में होते हैं शामिल तो BJP को क्या होगा फायदा? 4 पॉइंट में समझ लीजिए पूरा समीकरण

BJP-MNS Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना एनडीए (NDA) का हिस्सा बन सकती है. राज ठाकरे और उनके बेटे अमित ठाकरे दिल्ली में हैं और बीजेपी नेताओं के साथ मीटिंग होने की बात सामने आ रही है. एमएनएस और बीजेपी के बीच गठबंधन की अटकलों ने महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर हलचल पैदा कर दी है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि अगर राज ठाकरे एनडीए में शामिल होते हैं तो बीजेपी को क्या फायदा होगा.

एमएनएस मांग रही एक या दो सीट

ऐसी भी अटकलें हैं कि बीजेपी और एनडीए के बीच गठबंधन हो जाती हैतो MNS लोकसभा चुनावों के लिए एक या दो सीटों की मांग कर रही है. एमएनएस की नजर दक्षिण मुंबई और शिरडी लोकसभा सीट पर है. अगर राज ठाकरे एनडीए में शामिल होते हैं तो बीजेपी को चार फायदे हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, अगर एमएसएस और बीजेपी के बीच सीटों को लेकर सहमति बन जाती है तो राज ठाकरे NDA में शामिल हो जाएंगे.

राज ठाकरे के आने से NDA को क्या होगा फायदा?

1. राज ठाकरे को एनडीए में शामिल कर बीजेपी मराठी वोटर्स को आकर्षित करना चाहती है.
2. बीजेपी, राज ठाकरे को एनडीए में शामल कर उद्धव ठाकरे को मिल रही सहानुभूति को रोकना चाहती है.
3. बीजेपी चुनाव में एनडीए के पक्ष में राज ठाकरे की आक्रामक भाषण शैली और तेज तर्रार छवि का फायदा उठाना चाहती है.
4. राज ठाकरे की मौजूदा हिंदुत्ववादी राजनीति की वजह से अगर वो अलग चुनाव लड़ते हैं तो हिंदुत्ववादी वोटों के विभाजन का डर है, जिसे बीजेपी रोकना चाहती है.

पिछले चुनाव में बीजेपी के खिलाफ किया था प्रचार

इस समय देवेन्द्र फड़णवीस और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले भी दिल्ली में हैं. बीजेपी और MNS दोनों ही हिंदुत्व विचारधारा में विश्वास रखती हैं और गठबंधन के लिए इच्छुक हैं. 2019 के चुनाव में राज ठाकरे ने अपने उम्मीदवार तो नहीं उतारे थे, लेकिन बीजेपी के खिलाफ प्रचार जरूर किया था. ऐसे में हो सकता है बीजेपी 1 या 2 सीट देकर राज ठाकरे को अपने साथ कर ले और अगर ऐसा हुआ तो इससे I.N.D.I.A गठबंधन का बड़ा नुकसान संभव है.

कहा गया दिल्ली आ जाओ, अब आ गया हूं, देखते हैं: राज ठाकरे

राज ठाकरे से जब दिल्ली आने और एनडीए में शामिल होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे अभी तक नहीं पता कि मेरा शेड्यूल क्या है. राज ठाकरे ने ऑफ द रिकॉर्ड कहा, 'मुझे अभी तक नहीं पता कि मेरा शेड्यूल क्या है. मुझे बस इतना कहा गया है कि ‘दिल्ली में आओ'. अब मैं आ गया हूं. देखते हैं!'

Trending news