Maharashtra Politics: I.N.D.I.A गठबंधन में पेंच तो MVA ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, सीटों पर कैसे बनेगी बात?
Advertisement

Maharashtra Politics: I.N.D.I.A गठबंधन में पेंच तो MVA ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, सीटों पर कैसे बनेगी बात?

महाराष्ट्र में भी टिकटों के बंटवारे को लेकर नाराजगी काफी बढ़ गई है. प्रकाश आंबेडकर की पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं तो दूसरी तरफ संजय निरूपम ने भी कई सवाल उठाए हैं. इस बीच खबर है कि आज महाराष्ट्र में I.N.D.I.A गठबंधन का पेंच सुलझ सकता है.

Maharashtra Politics: I.N.D.I.A गठबंधन में पेंच तो MVA ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, सीटों पर कैसे बनेगी बात?

Maharashtra I.N.D.I.A Seat Sharing: महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी टिकटों के बंटवारे को लेकर नाराजगी काफी बढ़ गई है. प्रकाश आंबेडकर की पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं तो दूसरी तरफ संजय निरूपम ने भी कई सवाल उठाए हैं. इस बीच खबर है कि आज महाराष्ट्र में I.N.D.I.A गठबंधन का पेंच सुलझ सकता है. I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल शिवसेना उद्धव गुट, एनसीपी शरद गुट और कांग्रेस के बड़े नेता अहम बैठक करेंगे. ये मीटिंग आज शाम 4 बजे ट्राइडेंट होटल में होगी. आइए समझते हैं कि I.N.D.I.A गठबंधन के बीच मामला कहां फंसा हुआ है. (लोकसभा चुनाव की खबरें यहां पढ़ें)

I.N.D.I.A गठबंधन में कहां फंसा पेंच?

दरअसल, लोकसभा चुनाव की सीटों को लेकर महाराष्ट्र में I.N.D.I.A गठबंधन के तीनों दलों में अनबन है. दक्षिण मध्य मुंबई, उत्तर पश्चिम मुंबई और सांगली लोकसभा चुनाव सीट को लेकर आज की बैठक में बातचीत हो सकती है. उद्धव ठाकरे की पार्टी की तरफ से इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाने से कांग्रेस नाराज है. जिसके बाद आज यह इमरजेंसी बैठक बुलाई गई है.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में मुसलमानों को लुभाकर क्या चुनावी जोखिम ले रहीं ममता बनर्जी?

मुंबई की सीटों पर विवाद क्यों?

महाराष्ट्र में भी विपक्ष का हाल लगभग बिहार जैसा ही है. यहां उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के साथ ही विवाद शुरू हो गया है. नाराज होने वाले नेताओं की लिस्ट में ताजा नाम कांग्रेस नेता संजय निरुपम का जुड़ा है. दरअसल उद्धव गुट ने जिन 17 नामों की लिस्ट दी है उसमें मुंबई से 4 नाम है. लेकिन विवाद सिर्फ एक नाम पर है अमोल कीर्तिकर. संजय निरुपम ने इसी नाम पर विरोध दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें- खैरात...खिचड़ी चोर... संजय निरूपम ने दिखाया बागी रूप! जोड़ीदार शिवसेना पर जमकर बरसे

प्रकाश अंबेडकर भी छिटक गए

विवाद यहीं नहीं खत्म होता. अकोला में VBA अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने अपनी पार्टी के पहले चरण के कुल 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. अकोला से प्रकाश अंबेडकर, भंडारा-गोंदिया से संजय केवट, गढ़चिरौली-चेमुर से हितेश मांडवी, चंद्रपुर से राजेश बेले, बुलढाणा से वसंत, अमरावती से प्रजातक पीलवान, वर्धा से राजेन्द्र सालुंखे और यवतमाल वाशिम से खेमसिंग पवार को टिकट दिया गया है. अघाडी की तरफ से उन्हें 4-5 सीट ही दी जा रही थीं.

ये भी पढ़ें- लद्दाख को ठगा अब जम्मू-कश्मीर की बारी.. शाह का AFSPA वाला वादा चुनावी- अब्दुल्ला

संजय निरुपम क्यों नाराज?

आगे बढ़ने से पहले आपको बताते हैं कि आखिर संजय निरुपम नाराज क्यों है? मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से संजय निरुपम टिकट की मांग कर रहे थे. 2009 में संजय निरुपम ने यहां जीत हासिल की थी. लेकिन उद्धव ठाकरे ने शिवसेना UBT का उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को बना दिया है. वह 2019 में यहां से शिवसेना के प्रत्याशी थे.

Trending news