BJP 3rd List: आ गई बीजेपी की तीसरी लिस्ट, नौ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा
Advertisement

BJP 3rd List: आ गई बीजेपी की तीसरी लिस्ट, नौ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

BJP 3rd Candidates List: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में कोयंबटूर सीट से बीजेपी के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई मैदान में होंगे जबकि चेन्नई साउथ सीट से तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन मैदान में रहेंगे. 

BJP 3rd List: आ गई बीजेपी की तीसरी लिस्ट, नौ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

Lok Sabha Chunav​: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में पार्टी ने नौ उम्मीदवारों का नाम शामिल किया है और ये सभी नौ उम्मीदवार तमिलनाडु की सीटों के लिए हैं.

असल में यह बीजेपी की तीसरी लिस्ट है और यह लिस्ट पूरी तरह से तमिलनाडु के लिए है. इस लिस्ट में कोयंबटूर सीट से बीजेपी के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई मैदान में होंगे जबकि चेन्नई साउथ सीट से तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन मैदान में रहेंगे. 

सीट- उम्मीदवार
कोयंबटूर- के. अन्नामलाई 
पेरमबलुर- टी आर. पारिवेनधर
थोथुक्कुड़ी- नैनर नागेंद्रन 
कन्याकुमारी- पॉन. राधाकृष्णन
चेन्नई साउथ- तमिलिसाई सुंदरराजन 
चेन्नई सेंट्रल- विनोज पी सेल्वम 
वेल्लोर- ए. सी शणमुगम 
कृष्णागिरी- सी नरसिम्हन 
नीलगिरी- एल मुरुगन 

मालूम हो कि बीजेपी ने अभी तक दो कुल तीन सूचियां जारी की हैं. अभी भी देश के कई प्रदेशों में उसे उम्मीदवारों का ऐलान करना है. टिकट के चाहने वाले टकटकी लगी बैठे हैं. यह उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही बीजेपी कुछ अन्य सूची भी जारी कर देगी, जिसमें यूपी समेत अन्य राज्यों की सीटों पर उम्मीदवारों का नाम शामिल होगा.

तमिलनाडु की बात करें तो वहां पहले चरण में 19 अप्रैल को चुनाव होने हैं. तमिलनाडु में 39 सीट में से 7 आरक्षित सीट हैं. वहां 20 मार्च को अधिसूचना भी जारी हो चुकी है. 27 मार्च को यहां नामांकन की आखिरी तारीख है. 

इसे भी पढ़ें-
- क्या है इनकम टैक्स का 13A, जिसके चक्कर में बिगड़ गया कांग्रेस का बैंक बैलेंस
- केमिकल नहीं, नेचुरल रंगों से खेलें होली; घर में इस तरह बनाएं लाल, पीला, गुलाबी, हरा और नीला रंग

 

 

Trending news