BJP List: मुंबई उत्तर सीट से पीयूष गोयल की उम्मीदवारी पर बवाल, गोपाल शेट्टी के चाहने वाले नाराज
Advertisement
trendingNow12155180

BJP List: मुंबई उत्तर सीट से पीयूष गोयल की उम्मीदवारी पर बवाल, गोपाल शेट्टी के चाहने वाले नाराज

BJP Candidates Second List: भाजपा की दूसरी लिस्ट ने कई नेताओं को निराश किया है. भाजपा के नाराज नेताओं में गोपाल शेट्टी भी हैं. मुंबई दक्षिण से शेट्टी का टिकट काटकर भाजपा ने पीयूष गोयल को मैदान में उतारा है.

BJP List: मुंबई उत्तर सीट से पीयूष गोयल की उम्मीदवारी पर बवाल, गोपाल शेट्टी के चाहने वाले नाराज

BJP Candidates Second List: भाजपा की दूसरी लिस्ट ने कई नेताओं को निराश किया है. भाजपा के नाराज नेताओं में गोपाल शेट्टी भी हैं. मुंबई दक्षिण से शेट्टी का टिकट काटकर भाजपा ने पीयूष गोयल को मैदान में उतारा है. टिकट कटने से नाराज शेट्टी के समर्थक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. शेट्टी ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में मेहनत की है. शानदार काम कर चुनाव जीता था. उन्हें झटका लगना स्वाभाविक है.

20 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में भाजपा ने महाराष्ट्र की 20 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. पीयूष गोयल को बीजेपी ने मुंबई उत्तर सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. मिहिर कोटेचा को मुंबई उत्तर पूर्व सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पुणे से मुरलीधर मोहोल और रावेरघुन रक्षा खडसे को भी उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा बीड से पंकजा मुंडे, चंद्रपुर से सुधीर मुनगंटीवार, नागपुर से नितिन गडकरी, जालन्या से रावसाहेब दानवे बीजेपी के गढ़ में ताल ठोकने जा रहे हैं.

पीयूष गोयल उत्तर मुंबई सीट से मैदान में

पिछले कुछ दिनों से यह संभावना जताई जा रही थी कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मुंबई से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. यह भी जानने की कोशिश की जा रही थी कि कौन सा निर्वाचन क्षेत्र उनके लिए उपयुक्त होगा. आखिरकार, पीयूष गोयल को मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया गया है. इसके चलते मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी का टिकट बी कट गया.

भाजपा की सबसे सुरक्षित सीट

पिछले चुनाव की बात करें तो महाराष्ट्र में सबसे बड़ी जीत उत्तरी मुंबई सीट पर दर्ज की गई थी. उत्तरी मुंबई लोकसभा सीट पर बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर को 4 लाख 65 हजार 247 वोटों से शिकस्त दी थी. राज्य में सबसे ज्यादा अंतर से जीतने वाले गोपाल शेट्टी थे. यही कारण है कि उत्तर मुंबई सीट भाजपा के लिए सबसे सुरक्षित मानी जा रही है.

गोपाल शेट्टी को झटका

गोपाल शेट्टी 2014 से मुंबई उत्तर से सांसद हैं. लेकिन इस साल भाजपा ने उनकी जगह पीयूष गोयल को उम्मीदवार घोषित किया है. इस साल भाजपा ने फैसला किया है कि राज्यसभा सांसदों को लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए और उनकी जगह नए चेहरों को राज्यसभा में लाना चाहिए. यही कारण है कि पीयूष गोयल को उत्तर मुंबई सीट से मैदान में उतारा गया है.

शेट्टी के समर्थकों ने व्यक्त की नाराजगी

उत्तर मुंबई सीट से पीयूष गोयल को उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद गोपाल शेट्टी ने कहा कि मेरे कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं, यह उनका अधिकार है. वे अगले 2-3 दिनों तक विरोध करेंगे. हमने इन कार्यकर्ताओं के साथ अच्छे तरीके से काम किया है. हमने चुनाव जीता है.. कार्यकर्ताओं को झटका लगना स्वाभाविक है.

TAGS

Trending news