Lok Sabha Chunav UP: यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे संजय दत्त? प्रयागराज से इन दावेदारों की भी चर्चा
Advertisement

Lok Sabha Chunav UP: यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे संजय दत्त? प्रयागराज से इन दावेदारों की भी चर्चा

Prayagraj News:Allahabad parliamentary seat: इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री और उनके बेटे आदर्श के नाम पर भी चर्चा हो रही है. वहीं सोनिया गांधी के करीबी राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी धीरज श्रीवास्तव का नाम भी चर्चा में है.

Lok Sabha Chunav UP: यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे संजय दत्त? प्रयागराज से इन दावेदारों की भी चर्चा

Allahabad parliamentary seat: लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी भी उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर रही है. इलाहाबाद (प्रयागराज) सीट के लिए कांग्रेस नए और लोकप्रिय चेहरे की तलाश कर रही है. कांग्रेस अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश (UP) में बॉलीवुड के सितारों को सियासी अखाड़े में उतारने का पुराना फार्मूला आजमाना चाहती है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, शीर्ष नेतृत्व ने बॉलीवुड स्टार संजय दत्त से संपर्क किया है. उनका कहना है कि संजय दत्त के पिता सुनील दत्त कांग्रेस सांसद रह चुके हैं. इसके अलावा संजय दत्त की मां नरगिस दत्त इलाहाबाद उत्तर प्रदेश की रहने वाली थीं. ऐसे में संजय दत्त का नाम सुझाया गया था. हालांकि, कहा जा रहा है कि संजय दत्त निजी कारणों से राजनीति में नहीं आना चाहते लेकिन कांग्रेस आलाकमान उन्हें इलाहाबाद से चुनाव लड़ना चाहता है. हालांकि पार्टी ये प्रयोग दिल्ली और मुंबई में भी कर चुकी है और वहां उसका पुराना फार्मूला कामयाब रहा है.

'साइकिल' के सहारे जगी उम्मीद

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की नगरी प्रयागराज में सियासी जमीन तलाश रही कांग्रेस को समाजवादी पार्टी का समर्थन मिलने से जवाहर लाल नेहरू की पारंपरिक सीट पर नई उम्मीद जगी है. ऐसे में पार्टी सक्षम उम्मीदवार के चयन के स्तर पर कोई कसर नहीं छोड़ेगी. इलाहाबाद संसदीय सीट के लिए एक चर्चित और नये चेहरे की तलाश की जा रही है. पार्टी का वरिष्ठ नेतृत्व फिल्म अभिनेता संजय दत्त समेत कई प्रमुख लोगों से संपर्क कर रहा है. इन चर्चाओं के बीच दावेदारों और नेताओं की नजर जल्द होने वाली अगली स्क्रीनिंग कमेटी पर है.

इन नामों की भी चर्चा

इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री और उनके बेटे आदर्श के नाम पर भी चर्चा हो रही है. वहीं सोनिया गांधी के करीबी राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी धीरज श्रीवास्तव का नाम भी चर्चा में है. धीरज श्रीवास्तव, सीएमपी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य और पूर्व एमएलसी डॉ. जेपी श्रीवास्तव के बेटे हैं. इस कवायद के बीच समाजवादी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता या उनके बेटे का नाम भी चर्चा में है. इसके अलावा शहर से ही सांसदी के अन्य दावेदारों की बात करें तो नारायण सिंह चंदेल, पूर्व जिला अध्यक्ष अनिल द्विवेदी, विवेकानंद पाठक समेत कई नेताओं ने टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश की है.

Trending news