'My warning to the Muslims...' हरियाणा-कश्मीर के चुनाव नतीजों से पहले मुसलमानों से बोले किरेन रिजिजू
Advertisement
trendingNow12462445

'My warning to the Muslims...' हरियाणा-कश्मीर के चुनाव नतीजों से पहले मुसलमानों से बोले किरेन रिजिजू

Kiren Rijiju News: 8 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं. इससे कुछ घंटे पहले IANS को दिए इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने मुसलमानों को वॉर्निंग दी है. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने हिंदुओं को भी आगाह किया है. 

'My warning to the Muslims...' हरियाणा-कश्मीर के चुनाव नतीजों से पहले मुसलमानों से बोले किरेन रिजिजू

Haryana Jammu Kashmir Election Result 2024: मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री और तीसरे कार्यकाल में संसदीय कार्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे किरेन रिजिजू ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ी वॉर्निंग दी है. उन्होंने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस पार्टी पर हिंदुओं को बांटने के साथ मुस्लिम तुष्टिकरण का भी आरोप लगाया. इसके साथ ही वीडियो शेयर करते हुए रिजिजू ने अंग्रेजी की दो लाइनें लिखीं. पहले में उन्होंने मुसलमानों को वॉर्निंग देते हुए कहा, 'My warning to the Muslims:  Do not become vote bank of the Congress!' दूसरी लाइन में उन्होंने हिंदुओं और अन्य को वॉर्निंग दी. रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की बांटो और राज करो वाली नीतियों के पीड़ित न बनें.

कांग्रेस कहती है 15% मुस्लिम वोट रिजर्व...

रिजिजू ने इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुसलमान को एक वोट बैंक के तहत इस्तेमाल किया. कांग्रेस पार्टी चुनाव के समय ये कहती भी है कि उसका 15 प्रतिशत मुस्लिम वोट बैंक रिजर्व है. इससे कांग्रेस की सोच का पता चलता है. ये जगजाहिर बात है कि कांग्रेस पार्टी मुसलमान को वोट बैंक के नजरिए से देखती है. यह मुसलमान के लिए भी बहुत बड़ा नुकसान है. कांग्रेस पार्टी ने मुसलमान वोट बैंक की गारंटी ले रखी है. उन्हें लगता है कि इस समाज का तो हमें ही वोट मिलेगा. ऐसे में मुसलमानों का उत्थान कैसे हो सकता है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्लानिंग का हिस्सा यह है कि मुसलमानों को वोट बैंक बनाकर रखो और हिंदुओं को विभाजित करो. इसलिए आजकल राहुल गांधी के मुंह से एससी-एसटी, ओबीसी जैसे शब्द निकल रहे हैं. एससी, एसटी, ओबीसी के अंदर की जो तकलीफें हैं उसका एबीसीडी भी राहुल गांधी को पता नहीं है लेकिन हर वक्त उनके मुंह से एससी, एसटी, ओबीसी निकलता रहता है. उनको इसी बात का पाठ पढ़ाया गया है. उन्होंने मुसलमान को वोट बैंक बनाया और अब एसटी, एससी, ओबीसी को हिंदुओं में विभाजित करके वोट हासिल करना चाहते हैं. इससे देश को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है.

पढ़ें: हरियाणा में 10 साल की सरकार, फिर भी Exit Polls में BJP का सूपड़ा साफ! इतने भारी नुकसान की 5 बड़ी वजहें

हम मुसलमानों से कहेंगे...

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए काम शुरू कर दिया है. पीएम मोदी के इस अभियान को बाधित करने के लिए कांग्रेस ने डिवाइड एंड रूल की पॉलिसी को अपनाया है. अंग्रेजों ने भी हिंदुओं को विभाजित किया अब और कांग्रेस पार्टी फिर से हिंदुओं को विभाजित करना चाहती है. मैं समझता हूं देश को सबसे ज्यादा नुकसान ऐसी चीज से होगा. ऐसे में हमको संगठित रहना होगा. हम मुसलमानों से भी कहना चाहेंगे कि कब तक आप कांग्रेस का वोट बैंक बनकर कठपुतली की तरह नाचते रहेंगे. पीएम मोदी ने समाज के हर तबके के लिए काम किया है. सरकार की योजनाओं का सबको लाभ मिल रहा है.

पढ़ें: EXIT POLL के अनुमानों के बीच हरियाणा के दिग्‍गज नेता क्‍या कर रहे हैं?

कांग्रेस ने देश को गरीब बनाकर रखा...

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी इस देश के टुकड़े-टुकड़े करना चाहती है. अंग्रेजों की डिवाइड एंड रूल पॉलिसी के तहत कांग्रेस ने इतने सालों तक शासन किया और देश को गरीब बनाकर रखा. मुसलमानों और बौद्ध समुदाय के लोगों को पिछड़ा बनाने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया. मैं समाज के हर तबके से यह अपील करना चाहता हूं कि वो कांग्रेस पार्टी के बहकावे में न आएं. कांग्रेस वो वोट देना सबसे बड़ी भूल साबित होगी. (आईएएनएस)

Trending news