Dr. Vikas Divyakirti: डॉ. विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, लिस्ट में 4 मेल और 3 फीमेल
Advertisement

Dr. Vikas Divyakirti: डॉ. विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, लिस्ट में 4 मेल और 3 फीमेल

UPSC: डॉ विकास दिव्यकीर्ति सर ने अपने करियर की शुरुआत दिल्ली यूनिवर्सिटी में टीचर के तौर पर की. उन्होंने 1996 में अपने पहले ही अटेंप्ट में UPSC एग्जाम पास कर लिया. 

Dr. Vikas Divyakirti: डॉ. विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, लिस्ट में 4 मेल और 3 फीमेल

Vikas Divyakirti UPSC Rank: डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति सर, अगर आप किसी भी सरकारी नौकरी या स्कूल कॉलेज के एग्जाम की तैयारी कर रहे होंगे या फिर, की होगी तो इस नाम से परिचित होंगे. जब किसी कंपटीटिव एग्जाम की बात आए और डॉ. विकास दिव्यकीर्ति का नाम न आए ऐसा होना बहुत मुश्किल है. विकास सर को अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर लाखों लोग फॉलो करते हैं. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि विकास दिव्यकीर्ति का पढ़ाने का तरीका दूसरों से एकदम अलग है. 

जब इतने लोग उन्हें फॉलो करते हैं तो उनके बारे में भी तो जान लें कि वो किसे पसंद करते हैं. डॉक्टर विकास दिव्यकीर्ति के शॉट्स और वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल होते रहते हैं. एक ऐसा ही वीडियो हाल ही में सामने आया है. जिसमें उनसे सवाल पूछा जाता है कि आपके पसंदीदा नेता कौन से हैं. इस पर बड़ी सादगी के साथ एकदम सहज तरीके से विकास सर जवाब देते हैं सबसे पहले देश के प्रधानमंत्री के का नाम लेते हैं, दूसरे नंबर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम लेते हैं तीसरे नंबर पर राहुल गांधी का नाम लेते हैं और सबसे आखिर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम लेते हैं और कहते हैं मैं इन चारों का सम्मान करता हूं.

इसके बाद पसंदीद महिला नेताओं की बारी आती है तो वह सबसे पहले बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती का नाम लेते हैं. दूसरे नंबर पर वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का नाम लेते हैं और तीसरे नंबर सुषमा स्वराज का नाम लेते हुए कहते हैं कि वह बहुत शानदार नेता थीं. 

डॉ विकास दिव्यकीर्ति सर ने अपने करियर की शुरुआत दिल्ली यूनिवर्सिटी में टीचर के तौर पर की. उन्होंने 1996 में अपने पहले ही अटेंप्ट में UPSC एग्जाम पास कर लिया. वह IAS ऑफिसर बन गए, उनकी तैनाती गृह मंत्रालय में हुई. नौकरी जॉइन करने के कुछ ही दिन बाद इस्तीफा दे दिया और अब वह 'दृष्टि आईएएस' कोचिंग चलाते हैं. 

Trending news