Teacher Recruitment: TET 2022 प्राइमरी का रिजल्ट जारी, टॉपर के आए सिर्फ इतने नंबर
Advertisement
trendingNow11566859

Teacher Recruitment: TET 2022 प्राइमरी का रिजल्ट जारी, टॉपर के आए सिर्फ इतने नंबर

TET 2022 Result फाइनल आंसर की के अनुसार घोषित किए गए हैं. यह ध्यान दिया जा सकता है कि फाइनल आंसर की से संबंधित कोई भी शिकायत बोर्ड द्वारा नहीं की जाएगी. 

Teacher Recruitment: TET 2022 प्राइमरी का रिजल्ट जारी, टॉपर के आए सिर्फ इतने नंबर

wbbpeonline.com: वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (WBBPE) ने आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा I-V की फाइनल आंसर की के साथ प्राइमरी टीईटी 2022 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. इस साल लगभग 6,90,932 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. परीक्षा देने वाले 6.20 लाख कैंडिडेट्स में से 1,50,491 उम्मीदवार पास हुए हैं. कुल पास प्रतिशत 24.31 फीसदी दर्ज किया गया.

पूर्वी बर्द्धमान की इना सिंह ने परीक्षा में टॉप किया है. इना ने 150 में से 133 नंबर हासिल किए. चार उम्मीदवारों ने चौथा स्थान शेयर किया - चारों महिलाएं हैं. वे हैं हुगली की मौनीसा कुंडू, पश्चिम मेदिनीपुर की मेघना चक्रवर्ती, दीपिका राय, पूर्वी बर्द्धमान की अदिति मजूमदार.

सभी रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स जिन्होंने WB TET 2022 में भाग लिया था / उपस्थित हुए थे, आधिकारिक वेबसाइटों - https://wbbpe.org और https://wbbprimaryeducation.org पर जाकर प्राथमिक शिक्षकों के लिए अपने WB TET 2022 के रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं.

टीईटी-2022 का रिजल्ट फाइनल आंसर की के अनुसार घोषित किए गए हैं. यह ध्यान दिया जा सकता है कि फाइनल आंसर की से संबंधित कोई भी शिकायत बोर्ड द्वारा नहीं की जाएगी. WB TET परीक्षा 11 दिसंबर, 2022 को पूरे राज्य में ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी. बोर्ड ने 13 और 17 जनवरी, 2023 से प्रोविजनल आंसर की खिलाफ आपत्ति मांगी थीं.

How to check WB TET 2022 Primary Teacher Results?

  • पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (WBBPE) की आधिकारिक वेबसाइट wbbpe.org पर जाएं. 

  • होमपेज पर "प्राथमिक शिक्षक रिजल्ट" या "शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) रिजल्ट" के लिए लिंक देखें.

  • अब वहां मांगी गई जरूरी डिटेल्स जैसे रोल नंबर आदि डालकर सबमिट कर दें. 

  • सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने डिस्प्ले पर होगा. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news