एसएससी ने जारी की एमटीएस, हवलदार 2023 की फाइनल आंसर-की, यहां जानें कैसे चेक कर सकेंगे
Advertisement
trendingNow12025165

एसएससी ने जारी की एमटीएस, हवलदार 2023 की फाइनल आंसर-की, यहां जानें कैसे चेक कर सकेंगे

SSC MTS Final Answer Keyएसएससी एमटीएस और हवलदार 2023 की फाइनल आंसर-की रिलीज कर दी है. ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अब फाइनल आंसर-की एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के जरिए चेक कर सकते हैं.  

एसएससी ने जारी की एमटीएस, हवलदार 2023 की फाइनल आंसर-की, यहां जानें कैसे चेक कर सकेंगे

SSC MTS Final Answer Key Released: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कैंडिडेट्स का इंतजार खत्म करते हुए, एमटीएस (MTS Non-Technical) और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा 2023 के लिए फाइनल आंसर-की जारी कर दी है.गौरतलब है, आयोग ने 18 दिसंबर को फाइनल रिजल्ट की घोषणा की थी. उम्मीदवारों को आंसर-की चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अपने रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा. 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन
आयोग द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, "आगे, योग्य/गैर-योग्य उम्मीदवारों के अंक 27 दिसंबर 2023 को आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे. उम्मीदवार 10 जनवरी 2024 तक इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे.उम्मीदवार अपने उपयोगकर्ता नाम (रजिस्ट्रेशन नंबर) और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करके अपने नंबर्स चेक कर सकते हैं और उम्मीदवार डैशबोर्ड पर रिजल्ट/नंबर टैब पर क्लिक कर सकते हैं.उम्मीदवारों को अपनी आंसर-की, पेपर और स्कोरकार्ड का प्रिंटआउट ले लेना चाहिए, क्योंकि ये दस्तावेज निर्दिष्ट समय सीमा के बाद उपलब्ध नहीं होंगे. "

एसएससी एमटीएस और हवलदार 2023
एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षाओं के परिणाम आधिकारिक तौर पर 19 दिसंबर को घोषित किए गए थे. इसमें कुल 1,729 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक क्वालिफाई हुए हैं. इसमें एमटीएस पद के लिए 1,346 उम्मीदवार और हवलदार पद के लिए 383 उम्मीदवार शामिल हैं.

इतनी मिलती है सैलरी
एसएससी एमटीएस परीक्षा एसएससी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जिसका उद्देश्य भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और कार्यालयों में सामान्य केंद्रीय सर्विस ग्रुप-सी गैर-राजपत्रित, गैर-मंत्रालयी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करना है. चयनिच उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के वेतन मैट्रिक्स के अनुसार स्तर-1 के तहत नियुक्त किया जाता है. इसमें 5,200 से  20,200, ग्रेड वेतन 1,800 रुपये के के साथ शामिल है. 

ऐसे चेक करें आंसर-की 
सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
होम पेज पर "मल्टी-टास्किंग स्टाफ और हवलदार परीक्षा, 2023: प्रश्न पत्र और अंकों के साथ Final Answer key अपलोड करना" लिंक पर क्लिक करें.
स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा.
इसके बद आंसर-की लिंक पर क्लिक करें.
परीक्षा रोल नंबर और पासवर्ड समेतत अपना लॉगिन डिटेल दर्ज करें.
आंसर-की चेक करें और डाउनलोड कर लें. 
भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

Trending news