UP Sarkari Naukri: यूपी में पुलिस और पोस्ट ऑफिस समेत कई विभागों में निकली भर्तियां, ये रही डिटेल्स...
Advertisement
trendingNow11814043

UP Sarkari Naukri: यूपी में पुलिस और पोस्ट ऑफिस समेत कई विभागों में निकली भर्तियां, ये रही डिटेल्स...

Sarkari Naukri UP 2023: युवाओं के पास अच्छा अवसर है. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग सरकारी विभागों में इस समय बंपर भर्तियां होनी है. इन विभिन्न नियुक्तियों के लिए अलग-अलग योग्यताएं मांगी गई है. यहां देखें वैकेंसी से जुड़ी डिटेल्स...

UP Sarkari Naukri: यूपी में पुलिस और पोस्ट ऑफिस समेत कई विभागों में निकली भर्तियां, ये रही डिटेल्स...

Sarkari Naukri UP 2023: सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को कई बार समय से पता ही नहीं चलता कि कौन सी वैकेंसी निकली है. हम यहां उत्तर प्रदेश के कुछ सरकारी विभागों में निकली भर्तियों की जानकारी लेकर आए हैं. 10वीं, 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएशन कैंडिडेट्स विभिन्न भर्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे. युवाओं के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इनमें से कुछ पद ऐसे भी हैं, जिनके लिए बिना एग्जाम कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाना है. 

India Post Recruitment 2023 
सबसे पहली वैकेंसी की बात करते हैं, जो डाक विभाग में निकली है. देशभर में 30,000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है. इनमें यूपी के लिए 3,084 रिक्त पद हैं. जानकारी के मुताबिक ये पद राज्य के अलग-अलग जिलों के लिए हैं. इस वैकेंसी के लिए 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं. 

UPSSSC Recruitment 2023 
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 3800 से ज्यादा पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. आयोग ने क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट और असिस्टेंट लेवल 3 समेत विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. कैंडिडेट्स 12 सितंबर से 3 अक्टूबर तक ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. 

UPSSSC PET 2023
UPSSSC ने प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. बता दें कि यूपी में ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट का पीईटी क्लियर होना जरूरी है. पीईटी पास करने के बाद ग्रुप सी पदों पर जॉब पाने का अवसर युवाओं के पास होगा. इसके लिए 30 अगस्त तक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करने का समय है. 

UP Police Recruitment
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होना है. बता दें कि यूपी पुलिस ने हाल ही में कांस्टेबल, एसआई समेत 62,000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया था. अब जल्द ही विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होना है. ऐसे में पुलिस विभाग में जॉब पाने के इच्छुक युवा अपनी तैयारी अच्छे से कर सकते हैं. 

Trending news